Home »Jammu Kashmir »Jammu» Chamel Singh Died In Prison In Pakistan Sought To Bring The Body Back

पाकिस्तान की जेल में मरे चमेल सिंह का शव वापस लाने की मांग

भास्कर न्यूज नेटवर्क | Feb 23, 2013, 02:04 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
पाकिस्तान की जेल में मरे चमेल सिंह का शव वापस लाने की मांग
जम्मू।पाकिस्तान में 38 दिन पहले मारे गए भारतीय कैदी चमेल सिंह के परिजनों ने प्रदर्शन किया। वे चमेल का शव पाकिस्तान से वापस लाने की मांग कर रहे थे। अखनूर के परगवाल में लोगों ने पाकिस्तान के झंडे जलाए। इन लोगों ने पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग के खिलाफ भी रोष व्यक्त किया।
पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने चमेल के बेटे दारा को 11 फरवरी को ई-मेल भेजा। इसमें लिखा है कि लाहौर से बाघा बॉर्डर तक शव लाने का खर्च परिवार उठाए। अगर वह ऐसा नहीं कर सकता तो इसकी सूचना दे।
शव को बाघा बॉर्डर तक पहुंचाने का इंतजाम उच्चायोग करेगा। दारा ने एक दिन बाद ही 12 फरवरी को ईमेल का जवाब दे दिया। इस संबंध में उन्होंने कहा कि हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। आप शव बाघा बॉर्डर तक पहुंचा दें। आगे के खर्च की व्यवस्था हम खुद कर लेंगे।
आठ दिन निकल जाने के बाद भी भारतीय उच्चायोग ने कोई जवाब नहीं दिया। इससे चमेल के परिजनों में रोष है। चमेल की 15 जनवरी को लाहौर की कोट लखपत जेल में मौत हो गई थी। उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।
इस संबंध में चमेल के परिजनों ने कहा कि पाकिस्तान में पड़ा शव संस्कार के खिलाफ है, इसलिए सरकार जल्द से जल्द इस संबंध में कोई ठोस कदम उठाए।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Chamel Singh died in prison in Pakistan sought to bring the body back
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Jammu

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top