Home »Jammu Kashmir »Jammu» Women Cops To Man Traffic For The First Time In Jammu

श्रीनगर और जम्मू में महिला अफसरों को दी गई ट्रैफिक विभाग की कमान

bhaskar news | Jan 29, 2017, 17:38 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
श्रीनगर और जम्मू में महिला अफसरों को दी गई ट्रैफिक विभाग की कमान
जम्मू. गृह विभाग ने एक आदेश जारी कर राज्य के दोनों बड़े शहरों में ट्रैफिक विभाग की कमान को महिला अफसरों के हवाले किया है। राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। जब जम्मू-श्रीनगर सिटी में महिला अफसरों के हाथों में कमान दी गई है।
इससे पहले जम्मू में एक बार पहले भी महिला अफसर को बतौर एसएसपी ट्रैफिक तैनात किया गया है। ऐसा श्रीनगर में पहली बार हुआ है। दोनों जिलों में एक साथ महिला अफसर ट्रैफिक को सुचारु करने के लिए काम करेगी। आदेश के अनुसार आईपीएस अफसर शरगुन शुक्ला जोकि मौजूदा समय में अतिरिक्त एसपी भद्रवाह में तैनात थीं। उनका तबादला करके उन्हें श्रीनगर एसपी ट्रैफिक लगाया गया है।
इसके अलावा निशा नथयाल जो लंबे समय से पीएचक्यू में अपनी पोस्टिंग का इंतजार कर रही थीं। उन्हें एसएसपी जम्मू सिटी लगाया गया है। वैसे भी ट्रैफिक विभाग पर आए दिन रिश्वत के आरोप लगते रहते हैं। ऐसे में विभाग में दोनों ही महिला अफसर काफी ईमानदारी मानी जाती हैं।
सरकार की तरफ से दोनों को ट्रैफिक में लगाने का आदेश जारी कर राज्य को साफ छवि देने का कदम उठाया गया है। मौजूदा समय में कोई भी महिला अफसर जिला पुलिस चीफ नहीं है। हालांकि, विभाग के पास कई महिला अफसर हैं। ऐसे में दोनों बड़े शहरों की ट्रैफिक की जिम्मेदारी इन अफसरों के कंधों पर छोड़ी गई है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Women Cops to Man Traffic for the First time in Jammu
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Jammu

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top