Home »Jammu Kashmir »Jammu » Increased Fear Of Terror In Kashmir: 50 Left Post

कश्मीर में गहराया, आतंक का साया : 50 सरपंचों ने धमकी के डर से छोड़ा पद

गोविंद चौहान | Oct 03, 2012, 00:09 AM IST

कश्मीर में गहराया, आतंक का साया : 50 सरपंचों ने धमकी के डर से छोड़ा पद

जम्मू.जम्मू कश्मीर के 50 सरपंचों ने मंगलवार को एक साथ इस्तीफा दे दिया है। घाटी में सरपंचों के इस्तीफे का एक हफ्ते में यह दूसरा मामला है। कश्मीर संभाग के पंचों-सरपंचों के लिए लश्कर गुट ने फतवा जारी किया है। शहर के कई इलाकों में लगाए गए पोस्टरों में उसने पंच-सरपंचों को तीन अक्टूबर तक इस्तीफा नहीं देने पर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी है।









आतंकियों के पोस्टरों में साफ कहा गया है कि सरकार सरपंचों की सुरक्षा नहीं कर पाएगी। अगर उन्होंने सरकार के सुरक्षा प्रस्ताव को माना तो वे अपनी जान से हाथ धो बैठेंगे। नए पोस्टरों के लगने के बाद मंगलवार को कश्मीर संभाग के कई इलाकों के पंच-सरपंच अपने बीडीओ (विकासखंड) कार्यालयों में गए। वहां उन्होंने पद छोड़ने की घोषणा की।







कई पंचों, सरपंचों ने तो एक अखबार में भी इस्तीफे का विज्ञापन दिया है। उत्तर कश्मीर के एक सरपंच जाहूर अहमद मीर ने भास्कर को बताया कि उन्हें सरकार के आश्वासन पर भरोसा नहीं है। इस बीच सोमवार को मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में यूनीफाइड कमान की बैठक हुई। इसमें पिछले हफ्ते 50 सरपंचों द्वारा इस्तीफा देने के बाद बने हालात पर चर्चा हुई। इन जनप्रतिनिधियों को सुरक्षा देने के तौर-तरीकों पर विचार किया गया। मंगलवार को उमर ने कहा कि वे इनकी सुरक्षा के लिए और कड़े कदम उठा रहे हैं।







गांदरबल के कंगन में मारे गए आतंकवादी





तंत्र विद्या की खातिर 4 वर्षीय मासूम बेटे की दे दी बलि



घुसपैठ में स्थानीय लोगों ने की मदद, सुरक्षाबल सरगर्मी से कर रहे हैं तलाश



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Increased fear of terror in Kashmir: 50 left post
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Jammu

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top