Home »Jammu Kashmir »Jammu » Omar Coalition Government Not Run Properly: Chaman

गठबंधन सरकार ठीक से नहीं चला पा रहे उमर : चमन

bhaskar news | Sep 29, 2012, 05:24 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
गठबंधन सरकार ठीक से नहीं चला पा रहे उमर : चमन
जम्मू.पंचायतों को अधिकार नहीं दिए जाने और गठबंधन में संविधान के 73वें और 74वें संशोधन पर मची खींचतान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं विधायक प्रो. चमन लाल गुप्ता ने कहा कि गठबंधन सरकार के घटक नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस लोकतंत्र के साथ न्याय नहीं कर रहे और अपने ढंग से लोकतंत्र को चला रहे हैं। पंच, सरपंचों की हत्याओं की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि हिंसा से किसी मसले का हल नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि सोमवार को शुरू हो रहे राज्य विधानसभा सत्र में उनके साथ विधायक पंचायतों के साथ जनहित के मुद्दों को जोरदार ढंग से उठाएंगे। प्रो. चमन लाल गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सोमवार को शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के तीन सेशन होने चाहिए थे लेकिन राज्य सरकार दो ही सेशन करवा रही है और समय भी कम रखा गया है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों से पहले उन्होंने रियासत में भारतीय संविधान के 73वें और 74वें संशोधन को लागू किए जाने का जोर दिया था लेकिन अब गठबंधन के घटक नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस में इसे लेकर खींचतान शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि बुनियादी लोकतंत्र को सशक्त बनाने के लिए पंच, सरपंचों को संशोधन के तहत अधिकार मिलने चाहिए। वहीं विधायक भारत भूषण ने कहा कि गठबंधन सरकार पंच, सरपंचों की हत्याओं के लिए जिम्मेदार है क्योंकि उन्हें सुरक्षा नहीं मुहैया करवाई गई। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के स्तंभों को समाप्त किया जा रहा है। एक सवाल के जवाब में प्रो. चमन लाल गुप्ता ने कहा कि पंच सरपंचों की हत्याएं राजनीतिक नहीं बल्कि पूरी तरह से आतंकवादी घटनाएं हैं। वहीं प्रो. चमन लाल गुप्ता ने कहा कि भाजपा भले ही उन्हें अपने विधायक नहीं मानती हो लेकिन सदन में वह भाजपा विधायक दल के नेता हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: Omar coalition government not run properly: Chaman
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Jammu

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top