Home »Jammu Kashmir »Kashmir » Rs 1,300 Crore For 108 Projects Approved

108 परियोजनाओं के लिए 1300 करोड़ रुपये मंजूर

bhaskar news | Sep 15, 2012, 07:57 AM IST

श्रीनगर.चालू वित्त वर्ष के दौरान रियासत के दोनों संभागों में आईएचएसडीपी के अंतर्गत 6131 स्वीकृत डेवलपिंग यूनिटों में से 4541 पर कार्य शुरू हो चुका है। जबकि जवाहरलाल नेहरू अर्बन रिन्युअल मिशन (जेएनएनयूआरएम) के अधीन 108 परियोजनाओं के लिए 1332 करोड़ रुपये की राशि मंजूर हुई है।



















शुक्रवार को शहरी विकासीय सेक्टर की समीक्षा बैठक के दौरान इस बात की जानकारी उपमुख्यमंत्री ताराचंद को दी गई। बैठक में बताया गया कि जम्मू संभाग में सीवरेज सुविधाओं के लिए 129 करोड़ की राशि निर्धारित की गई है। वहीं कश्मीर संभाग के लिए 131 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है।































इनके अलावा 30 करोड़ की राशि की स्वीकृति जम्मू संभाग से संबंधित शेष क्षेत्रों में आधारभूत सीवरेज स्कीमों के लिए मंजूर की गई है। बैठक में आगे बताया गया कि टंगदार वाटर सप्लाई स्कीम के लिए 148 करोड़ रूपये मंजूर राशि में से चालू वित्त वर्ष के दौरान 68 करोड़ का व्यय किया गया है। इसके अलावा सुखनाग वाटर सप्लाई स्कीम हेतु 121 करोड़ निर्धारित किए गए हैं। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे संबंधित परियोजनाओं को पूरा करने में पारदर्शिता बरतें। विशेषकर कश्मीर संभाग में क्योंकि यहां कार्य करने का कम समय बचा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी शेष कार्यो को एक सप्ताह के भीतर हाथ में लें ताकि इसके लिए धनराशि जारी की जाए।







Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Rs 1,300 crore for 108 projects approved
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Kashmir

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top