Home »Khabre Zara Hat Ke »Weird World» 5 Bizarre Historical Crimes

इंश्योरेंस के पैसे के लिए काटा था हसबैंड का पैर, 5 अजीबोगरीब क्राइम केस

dainikbhaskar.com | Apr 20, 2017, 15:50 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
इतिहास केवल मशहूर लोगों और उनसे जुड़ी बड़ी-बड़ी घटनाओं का नाम नहीं है। इतिहास में कई ऐसे इंसिडेंट्स हुए हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोगों को बहुत कम जानकारी है। इनमें से कई तो बड़े अजीबोगरीब हैं। हम आपको क्राइम के 5 अजीब इंसिडेंट्स के बारे में बता रहे हैं...
युवती ने खुद को सलीब पर चढ़वा लिया
-मार्गरीटा पीटर बहुत धार्मिक युवती थी। 20 साल का होने के बाद उसने महज 3 वर्षों में ही स्विट्जरलैंड में घूम-घूमकर धार्मिक उपदेश दिया था।
-1823 में 29 वर्ष की उम्र में जब वह अपने घर लौटी, तब तक उसके वफादार अनुयायियों की संख्या काफी बढ़ चुकी थी। इनमें से बहुत सारे लोग उसके परिवार के सदस्य और रिश्तेदार था।
-एक दिन मार्गरीटा ने एलान किया कि उस घर में शैतान का साया है। शैतान से निबटने के लिए उसने अपना बलिदान देने की पेशकश की।
-लेकिन उसकी बहन एलिजाबेथ ने उसकी जगह खुद बलिदान होने की इच्छा जताई। उसकी इच्छा पूरी करने के लिए मार्गरीटा के अनुयायियों ने उसे पीट-पीट कर मार डाला। इसके बाद मार्गरीटा ने अपने अनुयायियों से कहा कि अब मुझे सलीब पर चढ़ाया जाए।
-इसके लिए अनुयायियों ने सलीब (क्रॉस) पर लिटाकर उसके हाथ-पैर, सीना आदि पर कीलें ठोक दीं और उसकी खोपड़ी हथौड़े से चूर-चूर कर दी।
-जैसा कि मार्गरीटा ने कहा था कि वह और उसकी बहन तीन दिन में पुन: जीवित हो जाएगी, अनुयायियों ने उनके शवों को सुरक्षित लगा।
-लेकिन जब लाशें सड़ने लगीं और बदबू आने लगी, तो पुलिस ने छापा मारा और सारे अनुयायियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उस घर को ढहा दिया गया।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें ऐसे ही अजीबोगरीब इंसिडेंट्स के बारे में...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 5 Bizarre Historical Crimes
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Weird World

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top