Home »Khabre Zara Hat Ke »Do You Know» In This World 8 Mysterious Places As The Bermuda Triangle

ये हैं दुनिया की 8 ऐसी जगहें, जो बरमूडा ट्राएंगल की तरह हैं रहस्यमयी

dainikbhaskar.com | Dec 02, 2016, 00:03 IST

  • बरमूडा ट्राइंगल का नाम तो सभी ने सुना होगा। ये वो जगह है जहां से सबसे ज्यादा जहाज और प्लेन गायब हुए हैं। लेकिन दुनिया में बरमूडा ट्राइंगल के अलावा भी ऐसी कई और जगहें हैं, जो आज भी लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है। आज हम आपको ऐसे ही कई जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से कई जहाज और लोग गायब हो चुके हैं। यहां मिला था सोने का खादान...

    सूपर्स्टिशन माउंटेन एरिजोना के फीनिक्स में स्थित हैं। बताया जाता है कि 18 सौ के दशक में यहांं सोने का बड़ा सा खादान मिला था। ऐसा कहा जाता है कि जो इंसान इस खादान के पास जाता है उसे यहांं मौजूद आत्माएं भाग देती है।
    आगे की स्लाइड्स में जानिए 7 ऐसे ही रहस्यमय जगहों के बारे में
  • द डेविल सी
    इस सागर को शैतान सागर के नाम भी जाना जाता है। यहां कई रहस्यमयी घटनाएं घट चुकी है। यहां से कई जहाज गायब हो चुके हैं साथ ही यहां अजीबोगरीब ढंग से रोशनी दिखती है, जो आज तक लोगों के लिए रहस्य बना हुआ है।
  • मिशिगन ट्राएंगल
    उत्तरी अमेरिका के मिशिगन झील पर स्थित मिशिगन ट्राएंगल भी किसी रहस्यमयी जगह से कम नहीं है। इस जगह से भी कई लोग गायब हो चुके हैं, जिनका आज तक पता नहीं चला।
  • सन लुइस वेली
    अमेरिका के कोलोराडो राज्य की ये वैली भी किसी रहस्य से कम नहीं है। इस वैली में पालतू जानवरों के मारने की घटनाएं होती रहती हैं। जानवरों के शरीर पर घाव के निशान तो देखने को मिलते हैं, लेकिन उनकी मौत कैसे होती है, ये रहस्य आज तक पता नहीं चल पाया है। ऐसा कहा जाता है कि यहां 200 से अब क 50 से अधिक यूएफओ देखी जा चुकी है।
  • बेननिंगटन ट्राएंगल
    अमेरिका के साउथ वेस्टर्न वेरमॉन्ट में स्थित ये जगह बहुत ही रहस्यमयी मानी जाती है। 1945 में मेंडी रिवर्स नाम का व्यक्ति इस जगह पर गाइड का काम करता था। 12 नवंबर, 1945 को लौटते समय वह कहीं गायब हो गया और उसका कभी पता नहीं चल पाया। इसके बाद 1949 में पहले तीन शिकारी इसी जगह से गायब हुए। वहीं, 1949 में ही जेम्स ई जेफोर्ड नाम का व्यक्ति भी गायब हो गया था। गायब हुए इन व्यक्तियों का आज तक पता नहीं चल पाया।
  • बिगेलो रैंच
    इस जगह पर 1950 से ही कई रहस्यमयी घटनाएं होनी शुरू हो गईं। इस जगह से कई लोग गायब हो चुके हैं साथ ही कई जानवरों की भी यहां रहस्यमय ढंग से मौत हो चुकी है।
  • ब्रिजवाटर ट्राएंगल
    ब्रिजवाटर ट्राएंगल बोस्ट के दक्षिण में स्थित है। लोगों का ऐसा कहना कि इस ट्राएंगल के आसपास सुपरनेचुरल घटनाएं घटती रहती है।
  • एंगिकुनी झील
    एंगिकुनी झील के किनारे बसा गांव किसी रहस्य से कम नहीं है। बता दें कि 1930 में एक दिन इस गांव के सारे लोग अचानक गायब हो गए। लाबेल नाम का व्यक्ति जब इस गांव में आया तो उसने देखा कि घर के चूल्हे पर खाना बनाने के लिए रखा हुआ था। गांव के हर घर की स्थिति तकरीबन ऐसी ही थी। लाबेल को लगा कि सभी लोग अपना काम अधूरा छोड़कर कहीं चले गए हैं। लेकिन आज तक इस गांव के किसी भी व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: In This World 8 mysterious places as the bermuda triangle
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Do You Know

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top