Home »Khabre Zara Hat Ke »OMG » This Locksmith Man Discovered Super RARE $2 Bills After Cracking The Vault

सालों से कबाड़ में पड़ी थी बंद तिजोरी, खोलते ही खुल गई इस शख्स की किस्मत

dainikbhaskar.com | Feb 20, 2017, 09:05 IST

तिजोरी खुलते ही इस शख्स की बदल गई किस्मत।

बहुत पुरानी कहावत है, "देने वाला जब भी देता है, छप्पर फाड़ कर देता है"। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका में रहने वाले एक मामूली ताला खोलने वाले एक शख्स के साथ। उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन वो करोड़पति बन जाएगा। लेकिन किस्मत ऐसी पलटी कि कबाड़ में पड़ी एक तिजोरी ने उसे रातों-रात अमीर बना दिया। जंग लगी तिजोरी में बंद था खजाना...
सोशल नेटवर्किंग साइट IMUGUR पर Unkapier नाम की आईडी से मौजूद इस शख्स का असली नाम क्या है, ये कहीं मेंशन नहीं किया गया है। लेकिन इस शख्स ने फोटोज के साथ अपने साथ हुई वो घटना शेयर की है, जिसने उसे करोड़पति बना दिया। दरअसल, Mosler Safe Company द्वारा बनाई गई एक तिजोरी खोलने के लिए इस शख्स को बुलाया गया था। इस तरह की तिजोरी को खोलना काफी मुश्किल होता है। जब उसने तिजोरी के मालिक से ये बात कही, तो उससे ये वादा किया गया कि अगर उसने तिजोरी खोल दी, तो अंदर मौजूद चीज उसकी हो जाएगी।
20 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद तिजोरी खुल गई। लेकिन इसके साथ ही इस शख्स की किस्मत भी खुल गई। तिजोरी के अंदर 2 डॉलर के कई नोट मौजूद थे, जो सन् 1862–1966 समय के थे। US डॉलर में ये नोट काफी कम बचे हैं और मार्केट में इनकी वैल्यू काफी ज्यादा है। तिजोरी के मालिक ने वादे के मुताबिक शख्स को तिजोरी से मिले सारे पैसे दे दिए।

कभी नहीं सोचा था बनेगा करोड़पति
अपनी कहानी शेयर करते हुए इस शख्स ने लिखा है कि उसने कभी नहीं सोचा था कि उसकी किस्मत ऐसे बदल जाएगी। जो तिजोरी उसके पास लाई गई थी वो काफी पुरानी थी। इस तरह की तिजोरियां खोलना काफी मुश्किल होता है। जब उसने तिजोरी का पहला दरवाजा खोला, तो अंदर एक और लॉक मौजूद था। लेकिन जैसे ही ये लॉक खुला, इस शख्स की किस्मत खुल गई।
आगे की स्लाइड्स में फोटो के जरिए देखिए कैसे पल भर में बदल गई किस्मत...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: This Locksmith Man Discovered Super RARE $2 bills After Cracking the Vault
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From OMG

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top