Home »Khabre Zara Hat Ke »OMG» US Woman Changed Life Of Homeless Man After Seeing Him At Same Place For 3 Years

3 साल से सड़क किनारे बैठा था ये शख्स, एक महिला ने यूं बदल दी Life

dainikbhaskar.com | Mar 21, 2017, 09:00 IST

  • 3 सालों से एक ही जगह बैठा रहता था ये शख्स
    आज के समय में ऐसे काफी कम लोग हैं, जो जरूरतमंदों की मदद करने के लिए सामने आते हैं। लेकिन टेक्सास के वेबस्टर में रहने वाली जिंजर स्प्रौस ने सड़क किनारे रहने वाले एक शख्स के लिए जो किया, वो वाकई तारीफ के काबिल है।3 साल से एक ही जगह बैठा रहता था ये शख्स...
    जिंजर पिछले तीन सालों से अपने घर से निकलते हुए कॉलोनी के बाहर एक ही जगह पर इस शख्स को बैठा देखती थी। ये शख्स कभी किसी से बात नहीं करता था। चुपचाप एक ही जगह बैठकर किसी का इंतजार करता रहता था। कुछ दिनों तक जिंजर ने इसे बिल्कुल इग्नोर किया, लेकिन फिर धीरे-धीरे उसके मन में इस शख्स को लेकर उत्सुकता जागने लगी। वो जानना चाहती थी कि आखिर धूप से लेकर बरसात में भी ये आदमी उसी जगह पर क्यों बैठा रहता है? धीरे-धीरे जिंजर ने उससे बातें करना शुरू किया। इसके बाद महिला को ऐसी कई बातें पता चली, जिसके बाद उसने इस बेसहारा शख्स की मदद करने का फैसला किया। जिंजर की कोशिशों के कारण आज ये शख्स बिल्कुल अलग जिन्दगी जी रहा है।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़िए कैसे एक महिला ने बदल दी बेघर इंसान की लाइफ...
  • मानसिक रोगी था ये शख्स

    बातचीत के क्रम में जिंजर को पता चला कि ये शख्स मानसिक रोगी था। उसने अपना नाम विक्टर हब्बार्ड बताया। विक्टर ने अपनी जो कहानी जिंजर को बताई, वो काफी मार्मिक थी।
  • 3 साल से कर रहा था मां का इंतजार

    दरअसल, विक्टर उस जगह पर अपनी मां का इंतजार कर रहा था, जो 3 साल पहले उसे वहां छोड़ कर चली गई थी। उसकी मां ने मानसिक रोग से परेशान होकर उससे पीछा छुड़ाने का फैसला किया और उसे घर से काफी दूर अकेला छोड़ दिया।
  • तभी से हर दिन करता था मां के लौटने का वेट

    विक्टर की मां ने उससे कहा कि वो थोड़ी देर में आ जाएगी। लेकिन वो कभी लौट कर नहीं आई। उसी दिन से विक्टर उस जगह पर बैठकर अपनी मां का इंतजार करने लगा।

  • भर आया जिंजर का दिल

    विक्टर की ये कहानी सुनने के बाद जिंजर का दिल भर आया। उसने विक्टर की मदद करने का फैसला लिया। सबसे पहले उसने विक्टर के दिमागी इलाज के लिए डॉक्टर्स से कंसल्ट किया।
  • मदद के लिए बनाया फेसबुक पेज

    जिंजर ने विक्टर के इलाज के लिए पैसे जुटाने के लिए फेसबुक पेज बनाया। I Am Victor नाम का ये पेज जल्द ही वायरल हो गया। डोनेशन में पैसों से लेकर कपड़े और खाने का सामान भी भेजा जा रहा था। इसके बाद जिंजर ने विक्टर के आंखों का इलाज भी करवाया।
  • अपने होटल में दिया काम

    जिंजर ने ना सिर्फ विक्टर का इलाज करवाया बल्कि उसे अपने होटल Art Of The Meal के किचन में भी काम करने का मौका दिया।
  • एक फेसबुक पेज ने कर दिया मशहूर

    जिंजर ने जो फेसबुक पेज बनाया था, उसकी वजह से विक्टर काफी फेमस हो गया। एक टीवी चैनल ने विक्टर का इंटरव्यू भी लिया, जिसमें विक्टर ने जिंजर की काफी तारीफ की।
  • अभी तक सामने नहीं आई विक्टर की मां

    विक्टर की कहानी लगभग हर न्यूज चैनल और वेबसाइट में आ चुकी है। फिर भी अभी तक उसकी मां का कोई पता नहीं चल पाया है। विक्टर को भी याद नहीं है कि उसका घर कहां है? वैसे जिंजर की एक पहल ने सड़क किनारे बैठे बेसहारा इंसान को हीरो बना दिया। अभी भी ऐसे कई विक्टर मौजूद हैं, जिन्हें जिंजर जैसे इंसान का इंतजार है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: US Woman Changed Life Of Homeless Man After Seeing Him At Same Place For 3 Years
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From OMG

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top