Home »Lifestyle »Food» Healthy Food Habits Of Kim Kardashian Which Keeps Her Fit And Young

वजन घटाने के लिए क्या पीती हैं किम कर्दाशियन! जानिए यहां ?

dainikbhaskar.com | Mar 21, 2017, 15:40 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
फूड डेस्क। यह जानकर अचरज हो सकता है कि किम कर्दाशियन कोयले (यानी चारकोल) और नींबू से बना एक खास किस्म का ड्रिंक पीती हैं। कर्दाशियन का दावा है कि चारकोल लेमोनेड ड्रिंक की वजह से ही वे डिलिवरी के बाद अपने वजन को कंट्रोल करने में सफल रहीं। क्या है यह चारकोल लेमोनेड ड्रिंक?
नाम से ही साफ है कि इसमें चारकोल और नींबू होता है। लेकिन यह चारकोल वह सामान्य चारकोल या कोयला नहीं होता जो भटि्टयों में यूज किया जाता है। यह एक्टिवेटेड चारकोल होता है जिसे स्पेशल प्रोसेस द्वारा तैयार किया जाता है। एक्टिवेटेड चारकोल का यूज पुराने जमाने में कुछ खास किस्म की दवाइयों में होता था। खासकर अगर बॉडी में जहर चला जाए तो उसे दूर करने के लिए चारकोल से बनी दवाई दी जाती थी। आज इसे बॉडी के टॉक्सिन्स को दूर करने में यूज किया जाता है।
कर्दाशियन की वजह से ट्रेंड में आ गया ये ड्रिंक :
वेस्टर्न कंट्रीज में चारकोल लेमोनेड ड्रिंक इन दिनों काफी ट्रेंड में है और इसका श्रेय कर्दाशियन को ही दिया जाता है। टॉक्सिन्स को दूर करने और वेट को कंट्रोल करने के लिए कई सेलेब्स यह ड्रिंक पीते हैं।
कैसे बनाते हैं चारकोल लेमोनेड?
एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच एक्टिवेटेड चारकोल पाउडर मिलाते हैं। इसे उबल जाने पर छान लेेते हैं। इसमें ऊपर से नींबू का रस डालकर इसे लेमोनेड में बदल दिया जाता है। हालांकि वेस्टर्न कंट्रीज में यह पैकेज्ड ड्रिंक के रूप में ही ज्यादा मिलता है। इंडिया में इसका चलन नहीं है।
आगे की स्लाइड्स में जानिए और क्या खाना या पीना पसंद करती हैं किम...
(वेट लॉस का क्या है अमेरिकियों का फॉर्मूला, जानने के लिए क्लिक करें आखिरी स्लाइड पर...)
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Healthy Food Habits Of Kim Kardashian Which Keeps Her Fit And Young
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From food

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top