Home »Lifestyle »Health And Beauty » Buuter Is Good For Health And Beauty

स्वाद के साथ सेहत भी देता है ये, प्रियंका भी हैं इसकी दीवानी!

DainikBhaskar.comk | Sep 14, 2013, 00:39 AM IST

भारतीय घरों में दूध से मक्खन निकालकर खाने की परंपरा सदियों पुरानी है, लेकिन वक्त बदलने के साथ ही मक्खन का इस्तेमाल घरों में कम होने लगा है। विशेषज्ञों का कहना है कि पाश्चुरिकृत (पॉश्चराइज्ड) मक्खन की अपेक्षा घर में बनने वाला सफेद मक्खन यदि सीमित मात्रा में लिया जाए तो यह सेहत के लिए काफी अच्छा होता है।
कान्हा ऐसे ही नहीं 'माखन चोर' कहलाते थे। मक्खन के फायदे ही इतने हैं कि इतने अधिक हैं कि जानने के बाद आप खुद को इसे खाने से रोक नहीं पाएंगे।
कॉलेस्ट्रॉल के भय से घर के सफेद मक्खन से लोग दूरी बनाकर चलते हैं, लेकिन सीमित मात्रा में यह मक्खन स्वाद और सेहत के लिए जरूरी है...
बटर में विटामिन ई और सेलीमियम भी होता है। यह सभी विटामिन और पोषक तत्व हृदय की सुरक्षा के लिये जरूरी होते हैं। इसके अलावा बटर में कुछ फैटी ऐसिड्स भी होते हैं। यह फैटी एसिड्स हमारे शरीर को कैंसर से बचाने में सहायक होते हैं और हमारे भीतर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते हैं।
स्लाइडों के जरिए जानिए मक्खन की खूबियां और किस चीज के साथ खाना पसंद करती हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Buuter is good for health and beauty
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Health and Beauty

        Trending Now

        Top