Home »Lifestyle »Star Talking» Deeika Padukone Style And Lifestyle

कभी थीं लिरिल गर्ल, अफेयर और सेक्सी फिगर ने बनाया स्टाइल आइकन!

Dainikbhaskar.com | Sep 01, 2013, 11:22 IST

  • दीपिका पादुकोण की फिल्में वर्ष 2013 में पांच सौ करोड़ रुपए का बिजनेस कर चुकी हैं। लेकिन सफल अभिनेत्री से भी ज्यादा दीपिका आज यंग जनरेशन के लिए एक स्टाइल ऑइकन बन गई हैं।
    आज से करीब दस साल पहले देश की एक जानी-मानी मैगजीन ने एक ब्रेकिंग न्यूज दी, ‘देश को मिली नई लिरिल गर्ल’। उसमें खुलासा किया गया था कि बैडमिंटन लीजेंड प्रकाश प्रादुकोण की 18 वर्षीय बेटी दीपिका पादुकोण विज्ञापन की दुनिया में आ रही हैं। इस खबर को ब्रेक करने वाली पत्रकार ने सवाल किया, ‘डैडी ने अपने समय में बैडमिंटन कोर्ट में तहलका मचा दिया था। क्या बेटी स्क्रीन पर ऐसा कर पाएगी?’ कहने की जरूरत नहीं कि कभी प्रकाश पादुकोण की बेटी होने की वजह से खबर बनी दीपिका उस सवाल का जवाब दे चुकी हैं। वे आज भारत की प्रसिद्ध सेलेब्रिटीज में शामिल हैं। उन्हें नैचुरल ग्लैमर माना जाता है। यानी वे जैसी ऑनस्क्रीन नजर आती हैं, वैसी ही ऑफस्क्रीन भी।
    फिल्म ‘कॉकटेल’ में उनकी फैशन आर्टिस्ट अनिता श्रॉफ अदजानिया कहती हैं, ‘दीपिका का स्टाइल सेंस बहुत ही कूल और क्लीन है। उन पर हर चीज जंचती है। उनका चेहरा और बॉडी इतनी अमेजिंग है कि उन पर साधारण-सा वस्त्र भी शानदार नजर आता है।’ उनके इसी ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन लुक्स ने उन्हें स्टाइल ऑइकन के रूप में स्थापित कर दिया है।
    दीपिका पादुकोण को अपनी पहली ¨हदी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड मिला था।
    आइए स्लाइडों के जरिए जानते हैं दीपिका की लाइफस्टाइल और उनकी पसंद पर एक नजर...
  • शुरुआती पैशन था बैडमिंटन
    दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण किसी समय दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी हुआ करते थे। जाहिर है दीपिका पर उसका असर पड़ना ही था। इसीलिए दीपिका का शुरुआती पैशन बैडमिंटन ही था। वे इसी खेल में मुकाम हासिल करना चाहती थीं। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर कई बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। यही नहीं, उन्होंने बेसबॉल में भी राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में हाथ आजमाए। हालांकि बाद में दीपिका ने मॉडलिंग को ही करियर बनाना शुरू किया और वहां से वे सिल्वर स्क्रीन पर आईं।
  • जब पिता नाराज नहीं हु
    दीपिका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अहसास हो गया था कि वे स्पोर्ट्स में केवल इसलिए भाग ले रही हैं, क्योंकि यह उनके परिवार के खून में है। ऐसे में उन्होंने डरते-डरते अपने पिता से पूछा कि क्या वे खेल छोड़ सकती हैं? उन्हें लग रहा था कि इससे उनके पिता अपसेट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने अपनी बेटी को वही करने की अनुमति दे दी, जो वे चाहती थीं। नतीजा सबके सामने है।
  • चैरिटी के लिए काम
    दीपिका चैरिटी के लिए भी काम करती हैं। वर्ष 2009 में उन्होंने सनफीस्ट वर्ल्ड 10के इवेंट में भाग लिया, जिसके जरिए 1.31 करोड़ रुपए जुटाए गए। यह राशि 81 एनजीओ को दी गई। इसके अगले साल उन्होंने महाराष्ट्र के एक गांव अम्बेगांव को गोद लिया, ताकि वहां नियमित रूप से बिजली की सप्लाई होती रहे।
  • अनुपम एकेडमी में निखारा कौशल
    मॉडलिंग में सफलता हासिल करने के बाद दीपिका के पास फिल्मों के अनेक ऑफर आए, लेकिन उन्होंने तत्काल कोई फिल्म करने से मना कर दिया, क्योंकि उन्हें लगता था कि अभिनय के लिए वे पूरी तरह परिपक्व नहीं हैं। अपना अभिनय कौशल सुधारने के लिए उन्होंने अनुपम खेर एकेडमी में प्रवेश लिया। बाद में शामक डावर से डांस सीखा।
  • अफेयर या अफवाह?
    दीपिका-रनबीर कपूर (2007-09) दीपिका के पहले बॉयफ्रेंड रनबीर कपूर थे। दोनों ने बॉलीवुड में एक समय ही डेब्यू किया था। माना जाता है कि दोनों फिल्म ‘बचना ए हसीनों’ से करीब आए। लेकिन इनके बीच रिश्ता दो साल से ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया।
  • दीपिका-सिद्धार्थ
    (2010-2012) इसके बाद दीपिका कई बार विजय माल्या के पुत्र सिद्धार्थ माल्या के साथ देखी गईं। हालांकि इन दोनों ने कभी यह बात स्वीकार नहीं की कि उनके बीच कोई अफेयर है।
  • दीपिका-रणवीर सिंह
    (2013-अब तक) इन दिनों वे रणवीर सिंह के साथ खूब नजर आ रही हैं। हाल ही में वे दोनों दुबई नाइट क्लब में एक-दूसरे के साथ डांसिंग और किसिंग करते दिखाई दिए थे। हालांकि इस रिश्ते को लेकर दोनों ने अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है।
  • दीपिका की पसंद
    भोजन
    साउथ इंडियन
    फिल्म
    दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
  • एक्टर
    आमिर खान एवं जॉनी डेप
    एक्ट्रेस
    हेमामालिनी एवं माधुरी दीक्षित
    कलर
    व्हाइट
    बुक
    लिटिल वुमन
    विजिट
    फ्रांस
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Deeika padukone style and lifestyle
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Star Talking

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top