Home »Lifestyle »Tech» What Mark Zuckerberg Wants You To Learn From Prime Minister Narendra Modi

जुकरबर्ग ने FB पोस्ट में किया मोदी का जिक्र, बताया PM कैसे करते हैं इसका इस्तेमाल

dainikbhaskar.com | Feb 17, 2017, 22:21 IST

  • सितंबर 2015 में नरेंद्र मोदी अमेरिका की सिलिकॉन वैली में थे। उस वक्त उन्होंने फेसबुक के हेडक्वार्टर का दौरा किया था और जुकरबर्ग से मुलाकात की थी। - फाइल
    गैजेट डेस्क.Facebook के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में नरेंद्र मोदी का जिक्र किया है। उन्होंने लोगों को सोशल मीडिया के बारे में मोदी से सीख लेने की सलाह दी है। जुकरबर्ग ने पोस्ट में लिखा है, "पीएम मोदी लंबे समय से सोशल मीडिया से जुड़े हैं, खासकर फेसबुक से उनका जुड़ाव ज्यादा है। प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रियों को मीटिंग्स और इन्फॉर्मेशन फेसबुक पर शेयर करने की सलाह देते हैं ताकि इससे उनको सीधे लोगों का फीडबैक मिल सके।" जुकरबर्ग ने Building Global Community टाइटल से अपनी ये पोस्ट लिखी है। सोशल मीडिया जनता को उनके नेताओं से कॉन्टेक्ट में रखने का जरिया...
    - मार्क जुकरबर्ग ने 6500 वर्ड्स में ये पोस्ट की है, इसी में उन्होंने मोदी का भी जिक्र किया है।
    - अपनी पोस्ट में जुकरबर्ग ने बताया है कि कैसे आजकल लोग चुनाव खत्म होने के बाद भी अपने नेता से मुद्दों और रोजमर्रा की जरूरतों के लिए जुड़े रहते हैं।
    - जुकरबर्ग ने ये भी बताया कि कैसे सोशल मीडिया जनता को उनके चुने हुए नेताओं के साथ सीधे कॉन्टेक्ट में रहने में मदद करता है।
    ग्लोबल पॉलिटिक्स में मोदी का जिक्र
    - मार्क जुकरबर्ग द्वारा शेयर की गई पोस्ट में उन्होंने ग्लोबल पॉलिटिक्स के बारे में भी लिखा है और उसी दौरान नरेंद्र मोदी का जिक्र किया है।
    - इसके साथ ही जुकरबर्ग ने एग्जाम्पल देते हुए बताया है कि केन्या में पूरा गांव व्हाट्सऐप ग्रुप से जुड़ा हुआ है जिसमें उनके रिप्रेजेंटेटिव्स भी शामिल हैं।
    - जुकरबर्ग ने कहा, "हाल ही में पूरी दुनिया में किए कैम्पेन में भारत से लेकर इंडोनेशिया और यूरोप से लेकर यूनाइटेड स्टेट तक उन कैंडिडेट्स को हमने जीत दर्ज करते हुए देखा है जो फेसबुक पर सबसे ज्यादा जुड़े रहते हैं।"
    TV की जगह सोशल मीडिया ने ली
    - जुकरबर्ग ने कहा, "वोटिंग के अलावा सोशल मीडिया के जरिये जनता के रोजमर्रा के मुद्दों से जुड़ना एक बेहतरीन अवसर है, बजाय इसके कुछ साल बाद चुनाव और वोटिंग के समय जुड़ा जाए।"
    - मार्क के मुताबिक हम जनता और उनके नुमाइंदों के बीच डायरेक्ट डायलॉग करा सकते हैं और उनकी जिम्‍मेदारी भी बता सकते हैं।
    - फेसबुक के सीईओ ने ये भी बताया है कि पुराने समय में TV जानकारी पाने का पहला जरिया हुआ करता था, पर 21वीं सदी में सोशल मीडिया ने TV की जगह ले ली है।
    जुकरबर्ग की पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • मार्क जुकरबर्ग की पोस्ट का स्क्रीन शॉट।
  • फेसबुक के हेडक्वार्टर में नरेंद्र मोदी और मार्क जुकरबर्ग। - फाइल
  • मार्क जुकरबर्ग और नरेंद्र मोदी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: What Mark Zuckerberg Wants You To Learn From Prime Minister Narendra Modi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Tech

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top