Home »Lifestyle »Travel» Are You Brave Enough To Come Here?

PICS: सबसे डरावने टूरिस्ट स्पॉट्स, यहां जाने से कतराते हैं लोग

DainikBhaskar.com | Jan 24, 2013, 00:20 IST

  • छुट्टियों के दौरान घूमना-फिरना किसे पसंद नहीं। अक्सर लोग शौक और मनोरंजन के लिए घूमना पसंद करते हैं। कुछ लोग धार्मिक यात्राओं पर भी जाना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप कभी ऐसे किसी ट्रिप पर गए हैं जिसकी थीम इन सब से इतर हो।



    क्या आप कभी डरावनी जगहों पर घूमने गए हैं ? दैनिकभास्कर.कॉम दुनिया की कुछ ऐसी जगहों की जानकारी प्रस्तुत कर रहा है, जहां जाकर आप रोमांच का असली अनुभव कर सकते हैं।

  • सुंदरता के मामले में श्रीलंका को धरती का स्वर्ग भी कहा जाता है। बारिश और प्राकृतिक सुंदरता श्रीलंका की खास पहचान है।

    प्रकृति के सभी सुंदर खजाने के बावजूद, यह टूरिस्टों के लिए असुरक्षित है।

    दरअसल, 1983 के बाद श्रीलंका में आतंकी गतिविधियां इतनी बढ़ गई कि टूरिस्ट वहां जाना ही पसंद नहीं करते। कई ऐसी घटनाएं भी सामने आई जिसमें पर्यटकों को बहुत खामियाजना भुगतना पड़ा।

  • साउथ अफ्रीका:


    साउथ अफ्रीका हत्याओं के मामले में टॉप पर है। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका को दुनिया की रेप कैपिटल के नाम से भी जाना जाता है। यहां के लगभग 10 लाख निवासी एचआईवी पॉजिटिव हैं। इसीलिए यह छुट्टियां व्यतीत करने के लिए सुरक्षित जगह नहीं है।

  • यूं तो ब्राजील घूमने- फिरने के लिए सबसे खूबसूरत देश है। रेतीले समुद्र तट, खुला आसामान, हल्की-हल्की बारिश और कोरल समुद्र यहां की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। लेकिन सबसे डरावने टूरिस्ट स्पॉट में भी ब्राजील का नाम टॉप पर है।

    इसके पीछे का मुख्य कारण है देश में बढ़ती गरीबी। इतना ही नहीं पर्यटन को बढ़ावा देने के चक्कर में वहां पर अस्तित्व की लड़ाई शुरू हो गई। ब्राजील में टूरिस्टों के साथ डकैती और फिरोती की घटनाएं आम बात है। इस वजह से यहां पर जाना किसी खतरे से कम नहीं है।

  • हैती:

    कैरेबियन देशों में सबसे सुंदर है। लेकिन अधर्म, भयानक गरीबी के कारण यहां पर भी चोरी, डकैती, हत्या, दंगे और अपहरण के मामले प्राय: डेली होते हैं। इसीलिए यह देश भी टूरिस्टों के लिए बहुत ज्यादा सुरक्षित नहीं है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Are you brave enough to come here?
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Travel

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top