Home »Lifestyle »Wellness» Egg Is Good For Health

उत्तेजना बढ़ता है अंडा, इसे खाइएं और सेक्स की इच्छा बढ़ाइए

DainikBhaskar.com | Sep 11, 2013, 12:07 IST

  • अंडा वेज है या नॉनवेज इस पर अभी भी बहस जारी है, लेकिन अहम बात यह है कि अंडा बहुत पोषक होता है और शरीर की कई जरूरतों को पूरा करता है।
    शरीर में मेल हार्मोन के स्तर के कम होने से शारीरिक विकास में बाधाएं पैदा हो सकती हैं। मेल हार्मोन पुरुष यौन लक्ष्णों के विकास को बढ़ाता है और इसका संबंध यौन क्रियाकलापों, रक्त संचरण और मांसपेशियों के परिणाम के साथ साथ एकाग्रता, मूड और स्मृति से भी होता है।
    इसके लिए जरूरी है कि आप मेल हार्मोन के स्‍तर को हमेशा बनाए रखें, नहीं तो आगे चल कर आपको बहुत सारी परेशानियों को झेलना पड़ सकता है। कुछ बातों को ध्‍यान में रखें जैसे अपना मोटापा न बढ़ने दें, बिल्‍कुल भी तनाव न लें, मीठा कम खाएं और अच्‍छा और हेल्‍दी भोजन खाएं।
    जानिए और भी बहुत कुछ...

  • दिन कि शुरुआत हाई प्रोटीन से करें अंडा, हरी पत्‍तेदार सब्‍जी और नट्स खा कर अपने दिन की शुरुआत करें। कार्बोहाइड्रेट वाले ब्रेकफास्‍ट टेस्‍टोस्‍टेरोन के लेवल को गिराते हैं, जो कि सुबह सुबह हाई होते हैं। हमें कुछ भी उल्‍टा सीधा खा कर उसे डिस्‍टर्ब नहीं करना चाहिये।
  • 2012 में ब्रिटिश एग इंडस्ट्री काउंसिल के लिए की गई स्टडी में वैज्ञानिकों ने 1,010 वयस्कों से बात की और पाया कि फ्राई किया हुआ अंडा खाने वाले लोगों की यौन इच्छा तेज होती है। अंडे की भुर्जी जिन्हें पसंद होती है वह लोग दूसरों के प्रति गहरा लगाव रखते हैं, जबकि ऑमलेट खाने वाले लोग खुद को अनुशासित रखते हैं।
  • ताज़ा, पौष्टिक और स्वास्थ्यवर्द्धक आहार कई स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से लड़ने में आपकी मदद कर सकता है। हरी सब्जी, फल, अंडा और सूखे मेवों को नियमित रुप से अपने आहार में शामिल करें। स्वस्थ रहने के लिए हमेशा अच्छी चीज़ों का सेवन करें।

  • बहरहाल, यह बात महत्वपूर्ण नहीं है कि अंडा किस तरह खाया जाए। अहम बात यह है कि यह अत्यंत पोषक होता है और शरीर की कई जरूरतों को पूरा करता है।'

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Egg is good for health
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Wellness

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top