Home »Lifestyle »People» First Time Sex Tips

फर्स्ट टाइम सेक्स से पहले रखें इन पांच बातों का ध्यान

Danik bhaskar.com | Dec 13, 2012, 09:36 IST

  • हमारे यहां सेक्स पर चर्चा करना अभी भी गंदा समझा जाता है और यही वजह है कि कई लोग कंडोम का नाम तक लेने में
    शर्मिदगी महसूस करते हैं। दरअसल, पहली बार सेक्स करने से पहले कई लोग सलाह लेना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होने पर कुछ गलतियां स्वाभाविक हैं।

    सेक्स के दौरान बिताए गए खूबसूरत पलों को सभी यादगार बनाना चाहते हैं, लेकिन कई बार यह एक डरावना अनुभव भी बन जाता है।


    तस्वीरों के माध्यम जानिए ऐसी पांच बातें जिन्हें ध्यान में रखने से फर्स्ट टाइम सेक्स का एक्सपीरियंस खुशगवार हो सकता है। -

  • कंडोम का इस्तेमाल करें:

    नवविवाहित युगल अक्सर फर्स्ट टाइम सेक्स को लेकर इतने एक्साइटेड होते हैं कि उन्हें कुछ ख्याल ही नहीं रहता। वे जोश में होश खो बैठते हैं और कंडोम का इस्तेमाल जरूरी नहीं समझते। इसका परिणाम होता है अनचाही प्रेग्नेंसी।

  • प्राय: युगल यह समझते हैं कि संभोग का अनुभव कुछ अनूठा होगा। यह अनूठा तो होता है, पर कई बार एक का मजा दूसरे के लिए दर्द बन जाता है। इसकी वजह सेक्स अनुभवों का पहले से न होना हो सकता है।

  • नकल से बचे:

    आज के इस समय में इंटरनेट ने पोर्न को सर्वसुलभ कर दिया है। अक्सर नौजवान-नवयुवतियां स्कूल-कालेज टाइम में ही पोर्न देख लेते हैं, जिसमें अजीबो-गरीब किस्म का अप्राकृतिक सेक्स भी दिखाया जाता है। पहली बार संभोग के दौरान वे देखी हुई चीजों की नकल करना चाहते हैं, जो संभव नहीं हो सकता। इस वजह से यह अनुभव सुखद नहीं हो पाता। ध्यान रहे, संभोग एक कला है, जिसमें महारत वक्त के साथ आती है।

  • जल्दीबाजी न करें:

    पहली बार सेक्स करने का मौका मिलने पर युवक जल्दीबाजी कर बैठते हैं और संभोग शुरू होने से पहले ही स्खलित हो जाते हैं। इससे जहां उन्हें ग्लानि का अनुभव होता है, वहीं उनकी महिला पार्टनर भी असंतुष्ट रह जाती है।

    विशेषज्ञों का मानना है कि स्त्रियां देर से उत्तेजित होती हैं। इसलिए पुरुषों को चाहिए कि संभोग के पूर्व वे कुछ समय फोरप्ले में दें। इस दौरान उन्हें चाहिए कि वे महिला साथी के बालों को सहलाएं, उनका चुंबन लें, उनके शरीर के नाजुक अंगों का स्पर्श करें और उन्हें सहलाएं। इससे वे धीरे-धीरे उत्तेजित हो जाएंगी। इसके बाद वे संभोग क्रिया की शुरुआत कर सकते हैं। ऐसा करने पर निश्चय ही यह एक आनंददायक अनुभव होगा।

  • कई लोग सिर्फ इसलिए कह देते हैं कि वो सैटिस्फाइड हैं, ताकि उनके पार्टनर को बुरा न लगे। ऐसा करने से आप असंतुष्ट ही रह जाएंगे और आपका रिश्ता खतरे में पड़ सकता है। इसलिए सच बोलें। और पहली बार सेक्स करने जा रहे लोग तो कतई झूठ का सहारा न लें।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: First time sex tips
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From People

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top