Home »Lifestyle »People» Four In 10 Parents Say Their Children Have Been Exposed To Internet Porn

PHOTOS: पढ़ाई-लिखाई छोड़ हुए पोर्न साइट के दीवाने

Danik bhaskar.com | Dec 10, 2012, 01:10 IST

  • चिल्ड्रन्स का पोर्न वेबसाइट देखना आजकल एक आम बात होती जा रही है। जिसके कई नुकसान भी सामने आ रहे हैं। जिसमें सबसे खतरनाक है सेक्स को लेकर विकृत नजरिया पैदा होना।




    हाल ही में हुए एक सर्वे ने कुछ नया चौंकाने वाले आकड़ें पेश किए हैं..आइए तस्वीरों के जरिए डाले इन पर एक नजर ...।

  • 10 में से चार पैरेंट्स का मानना हैं कि उन्होंने अपने बच्चों को इंटरनेट पर पोर्न देखते हुए पकड़ा है। शिक्षा परामर्श विभाग ने जारी किए चौंकाने वाले आकड़े। एक तिहाई पैरेंट्स का मानना है कि उन्होंने अपने बच्चों के ई-मेल पर पोर्न मेटर या फिर इसी लुड़ी किताबे देखी है। इतना ही नहीं कई पैरेंट्स ने तो सख्ती से इस पर रोक लगाने के लिए पूछताछ भी की है।


  • कई लोगों ने घर पर आत्म-नुकसान और आत्महत्या को बढ़ावा देने वाली वेबसाइटों को पढ़ते हुए पकड़ा है। कुछ अखबार और वेबसाइट जिनमें डेली मेल भी शामिल हैं बच्चों को अश्लील सामग्री से दूर रखने के लिए एक अभियान चला रही है। जिसमें केवल 18 साल से ऊपर वाले व्यस्क ही एडल्ट साइट खोल सकें। वह भी पूरी तरह जांच करने के बाद कि सामग्री एसेस करने वाला बाकई में व्यस्क है या नहीं।

  • 757 पैरेंट्स में 57 फीसदी पैरेंट्स ने परामर्श केंद्र में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इस पर सख्ती से रोक लगाने की अपील की है। वहीं कुछ पैरेंट्स पाठ्यक्रम में पोर्नोग्राफी को शमिल कराने के पक्ष में हैं। - साभार: डेली मेल

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Four in 10 parents say their children have been exposed to internet porn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From People

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top