Home »Lifestyle »People» Here's Why Men Buy Sex!

PICS ... तो ये हैं वो कारण जिसके चलते वेश्याओं के पास जाते हैं पुरुष

DainikBhaskar.com | Feb 09, 2013, 09:28 IST

  • वेश्यावृत्ति सभी देशों में आदिकाल से विद्यमान रही है। यह सदैव सामाजिक यथार्थ के रूप में स्वीकार की गई है और विधि एवं परंपरा द्वारा इसका नियमन होता रहा है।

    पुरुषों का किसी वेश्या के प्रति झुकाव कोई नई बात नहीं है, लेकिन पुरुष ऐसा क्यों करते हैं? इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। जी हां, हाल ही में एक रिसर्च में जो बातें सामने आईं हैं, वे हैरान करने के लिए काफी हैं।

    दरअसल, वेश्याओं के पास जाना पुरुषों को अच्छा लगता है, इसमें जोखिम के साथ-साथ मजा भी आता है। पुरुषों का इस तरह गैर महिलाओं के प्रति आकर्षित होने के पीछे हमारी संस्कृति और परंपराएं भी जिम्मेदार है।

    तस्वीरों के जरिए डालिए इस खास रिपोर्ट पर एक नजर...

  • पोर्टलैंड यूनिवर्सिटी के समाजशास्त्री मार्टिन मोन्टो ने वेश्यावृत्ति पर किए अपने शोध में पाया कि वेश्याओं के पास पुरुषों के जाने की असल वजह है इसमें छुपा रोमांच और जोखिम। मार्टिन कहते हैं कि इसकी अवैध प्रकृति ने इसे और आकर्षक बना दिया है।

  • शोध के दौरान यह भी सामने आया कि इस विषय पर जानकारी जुटाना इतना भी आसान नहीं है और उसकी वजह है यौन आदतों की गुप्त प्रवृत्ति। पिछले कुछ महीनों में हुए कई सर्वे में यह भी देखने को मिला है कि यूएस में सिर्फ 1 प्रतिशत पुरुष ही वेश्याओं केपास गए हैं।

  • हालांकि अपनी पूरी जिंदगी में लगभग 16 फीसदी लोग एक बार वेश्या के पास जरूर गए हैं। रिसर्च में यह भी पाया गया है कि अधिकांश वे पुरुष वेश्या के पास जाते हैं, जो अपनी शादीशुदा जिंदगी से संतुष्ट नहीं है।

  • मोन्टो के रिसर्च में सबसे हैरान करने वाली एक और बात यह है कि मिल्रिटी मैन सबसे ज्यादा वेश्याओं के पास जाते हैं। इसकी भी दो वजह है, पहला सुनहरा अवसर और दूसरा प्रोफेशनल कल्चर।

  • मार्टिन के मुताबिक, पुरुषों के वेश्याओं के पास जाने की ये हैं कुछ खास वजह।

    कुछ इसलिए जाते हैं, क्योंकि वे ज्यादा से ज्यादा सेक्स करना चाहते हैं।

  • रेगुलर पार्टनर की अपेक्षा अलग-अलग लोगों के साथ सेक्स की इच्छा।

    अकेलापन दूर करने के लिए।

    कुछ सामाजिक रूप से अनाड़ी होते है।

    डेटिंग करने के लिए।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Here's why men buy sex!
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From People

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top