Home »Lifestyle »People» Why Women Think About Sex More Often

DESIRE: महिलाएं सेक्स के बारे में अधिक सोचती हैं!

Danik Bhaskar.com | Dec 28, 2012, 00:30 IST

  • पुरुषों को सेक्स के बारे में बातें करते तो कई बार सुना होगा, जबकि महिलाओं की सेक्स पर चर्चा करने की इच्छा ज्यादा होती है।
    पुरुष सोचते हैं, जबकि महिलाओं की इच्छा होती है:वे दिन गए जब सेक्स की मांग को विशेष रूप से पुरुषों का एक गुण माना जाता था। आज की महिलाएं पुरुषों की तुलना में अधिक से अधिक सेक्स की मांग करती हैं।
    एक रिसर्च में अलग-अलग पृष्ठभूमि की कुछ महिलाओं से बात करने के बाद पता चला कि महिलाओं के सेक्स के बारे में क्या विचार हैं।
    आइए तस्वीरों के जरिए जानते हैं.. .
  • सेक्स शारीरिक रूप से सुखद है:
    अन्य सभी कारणों में यह सबसे प्रमुख है। आंतरिक तौर पर भी सेक्स की इच्छा बहुत होती है । यह एक सामान्य बात है। सेक्स आनंद की अनुभूति के साथ-साथ संतुष्टि भी प्रदान करता है।
  • पॉजिटिव भावनाएं आती हैं:
    एक अच्छे सेक्स का मतलब होता है कि आप जब आनंद ले रहे होते हैं तो अपने पार्टनर का समान रूप से साथ भी देते हैं। यह बताता है कि आप अपने बारे में अच्छा सोचते हैं, साथ ही अपने पार्टनर के बारे में भी। इससे आपका आत्म सम्मान बढ़ता है।
    कुछ हाउसवाइफ्स का कहना है कि जब उनके पति ऑफिस से आते हैं और उसके बाद अगर वे सेक्स में उनका भरपूर साथ देती
    हंै तो उनकी थकान भी कम हो जाती है और वह अपने काम को अच्छे ढंग से कर पाते हैं।

  • पार्टनर के करीब लाता है:
    शारीरिक अंतरंगता हार्मोन ऑक्सीटोसिन रिलीज करता है, जो प्यार का एक रूप ही माना जाता है।
    सेक्स विशेषज्ञों का कहना है कि उन्होंने कई युगलों को समझाया है कि सेक्स को कभी भी लापरवाही से नहीं लेना चाहिए। यह किसी भी संबंध को बनाए रखने में बहुत ही महत्वपूर्ण रोल निभाता है।
  • एक्सरसाइज:
    आज ऐसा फैशन चल पड़ा है कि अधिकांश युवा और उम्रदराज लोग भी एक्सरसाइज के लिए जिम ज्वाइन करते हैं और इस पर अच्छे-खासे पैसे खर्च कर डालते हैं। शायद उन्हें पता नहीं कि सेक्स से अच्छा एक्सरसाइज और कुछ भी नहीं है।
  • जुनून पैदा करता है:
    अगर आपको अपनी लाइफ में किसी काम को जुनून के साथ करना हो तो सेक्स संबंध आपके लिए जरूरी है। सेक्स बॉडी और माइंड को रिचार्ज कर देता है। इससे आपका एनर्जी लेवल काफी बढ़ जाता है और फिर आप किसी काम को जोश एवं अपनी पूरी क्षमता के साथ करते हैं। यह आपकी प्राइवेट लाइफ के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ के लिए भी बेहतर होता है।
    साभार- http://www.fropki.com
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Why women think about sex more often
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From People

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top