Home »Magazine »Bal Bhaskar» Bal Bhaskar Cover Story

जीत मिली जगह मिली...

dainikbhaskar.com | Jul 19, 2013, 14:55 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
जीत मिली जगह मिली...
आपकी और हमारी मुलाक़ात के बीच आते हैं पूरे पंद्रह दिन। और एक ही दिन में दुनिया यहां से वहां हो जाती है। तो पंद्रह दिन तो बहुत ज़्यादा हैं। इसलिए तो इतने दिनों का लेखा-जोखा लेकर आए हैं हम, आपके पसंदीदा कॉलम ‘देख तमाशा दुनिया का’ में 77 साल बाद हाथ आई ट्रॉफी 7 जुलाई को एंडी मरी ने ब्रिटेन का 77 साल का इंतज़ार ख़त्म करते हुए विम्बलडन पुरुष एकल फाइनल में जीत हासिल की। एंडी ने वर्ल्ड नम्बर वन टेनिस स्टार नोवाक ज़ोकोविच को हरा कर यह ख़िताब अपने नाम किया। एंडी से 77 साल पहले ब्रिटेन के फ्रेड पेरी ने 1936 में यह ख़िताब जीता था.
माउस के आविष्कारक को अलविदा..
कम्प्यूटर माउस के आविष्कारक डगलस एंजेलबर्ट का बीते दिनों निधन हो गया। डगलस 88 वर्ष के थे। डगलस द्वारा बनाया गया पहला माउस लकड़ी का था। उन्होंने 1938 में सैन फ्रांसिस्को में पहले माउस का सार्वजनिक प्रदर्शन कर सबको चकित कर दिया था। मिकी, गूफी, डोनाल्ड जैसे काटरून चरित्रों को गढ़ने वाले ब्रिटिश एनिमेटर जॉन विल्सन का भी बीते दिनों 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।
मिली सफलता..
देख तमाशा दुनिया का में बीते दिनों आपने पढ़ा था कि सौर उर्जा से चलने वाले प्लेन का अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में परीक्षण किया गया था। इस प्लेन ने सफलतापूर्वक पूरे अमेरिका की यात्रा कर ली है। इसकी आख़िरी उड़ान वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क तक की थी।
पहला कश्मीरी...
२४ वर्षीय परवेज़ रसूल भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाले जम्मू और कश्मीर के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। परवेज़ को जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया।
कप्तानी कोहली के हाथ...
जिम्बाब्वे दौरे के लिए इस बार भारतीय क्रिकेट टीम की कमान युवा स्टार विराट कोहली को दी गई है। इस सीरीज़ से कैप्टन कूल धोनी को आराम दिया गया है। जिम्बाब्वे सीरीज़ में भारत का पहला एक दिवसीय मैच हरारे शहर में २४ जुलाई को होगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: bal bhaskar cover story
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bal Bhaskar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top