Home »Magazine »Bal Bhaskar » Bal Bhaskar

दुनिया वही खबरें नईं

Bal Bhaskar | Jan 16, 2017, 12:11 IST

दुनिया वही खबरें नईं
दुनिया का सबसे ऊंचा ब्रिज
चीन में बनाए गए दुनिया के सबसे ऊंचे ब्रिज को लोगों के आने-जाने के लिए खोल दिया गया है। इसे ‘बेइपन जियांग ब्रिज' नाम दिया गया है। यह जमीन से करीब 1854 फीट(565 मीटर) ऊंचाई पर है। यह चीन के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के दो पर्वतीय राज्यों - युन्नान और गुइझो को जोड़ता है। इस पुल से दोनों राज्यों का सफर 4 घंटे की बजाय केवल एक घंटे का रह जाएगा।

एक बाइट पिज्जा 3400 रुपए का!
न्यूयॉर्क के ‘इंडस्ट्री किचन’ रेस्तरां ने ‘24k पिज्जा’ नाम से एक डिश तैयार की है। इसकी टॉपिंग्स में 24 कैरेट सोने की परत लगाई गई है। एक पिज्जा की कीमत 2,000 डॉलर यानी 1.36 लाख रु. है। इसके लिए 48 घंटे पहले ऑर्डर देना होता है।
एक पिज्जा के 8 टुकड़े किए जाएं तो हर टुकड़ा 17,000 रु. का होगा। यदि आप एक टुकड़ा 5 बाइट में खत्म करते हैं तो हर बाइट की कीमत 3,400 रुपए होगी।

कुश बने शतरंज चैंपियन
हाल ही में मुंबई के कुश भगत ने यूएई के अलआइन में खेली गई पहली वेस्टर्न एशिया यूथ शतरंज चैंपियनशिप में सभी तीनों स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा। उन्होंने रैपिड, ब्लिट्ज और स्टैंडर्ड तीनों स्पर्धाएं जीतीं। कुश क्लास सेकंड के स्टूडेंट हैं। इस तरह का हुनर दिखाने वाले वे पहले भारतीय हैं।
विराट बने ‘अमेरिकन टूरिस्टर' के ब्रांड एंबेसडर
सूटकेस बनाने वाली कंपनी ‘अमेरिकन टूरिस्टर' ने दिसंबर 2016 में विराट कोहली को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया। अमेरिकन टूरिस्टर एक नए मार्केटिंग कम्युनिकेेशन कैंपेन को मार्च 2017 से शुरू करने वाली है। कंपनी ने इस कैंपेन के लिए विराट कोहली को सबसे उपयुक्त माना है। विराट अमेरिकन टूरिस्टर के पहले भारतीय ब्रांड एंबेसडर हैं।

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव
4 जनवरी को उत्तरप्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों का एलान हो गया। ये पांच राज्य हैं उत्तरप्रदेश, गोवा, उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर। उत्तरप्रदेश में 7 चरणों (11, 15, 19, 23, 27 फरवरी और फिर 4 और 8 मार्च) में वोटिंग होगी। पंजाब और गोवा में 4 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। उत्तराखंड में 15 फरवरी को तथा मणिपुर में 4 और 8 मार्च को वोटिंग होगी। चुनावों के नतीजे 11 मार्च को आएंगे।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Bal Bhaskar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Bal Bhaskar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top