Home »Chhatisgarh »Raigarh » पदोन्नति व नए वेतनमान के लिए कलेक्टोरेट पहुंचे शिक्षाकर्मी

पदोन्नति व नए वेतनमान के लिए कलेक्टोरेट पहुंचे शिक्षाकर्मी

Matrix News | Aug 20, 2013, 05:36 AM IST

भास्कर न्यूज-!-रायगढ़
चुनाव करीब होने से शिक्षाकर्मियों को आचार संहिता लागू होने का भय सताने लगा है। जुलाई में काउंसिलिंग होने के बाद पदोन्नति नहीं होने से परेशान शिक्षाकर्मी सोमवार को कलेक्टोरेट पहुंचे और कलेक्टर से पदोन्नत आदेश जारी कराने व नया वेतनमान का लाभ दिलाने की मांग की है।
सोमवार को शिक्षाकर्मियों को मांगों का ज्ञापन सौपनें छत्तीसगढ़ शिक्षाकर्मी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर से मुलाकात की व उन्हें बताया कि सहायक शिक्षक पंचायत से शिक्षक पंचायत की पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग 30 जुलाई 13 को जिला पंचायत में कराई गई थी, लेकिन आदेश अब तक जारी नहीं हो पाया है। इससे वरिष्ठता व वेतन में उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। चुनाव करीब होने से कभी भी आचार संहिता लागू हो सकती है। ऐसे में काम अटकने का भय उन्हें सता रहा है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल गिरिजा शंकर शुक्ला ने बताया कि 8 वर्ष सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षक पंचायत को मई 2013 से नया वेतनमान देने का आदेश 17 मई को हो चुका है, पर 3 माह बीत जाने पर उन्हें इसका लाभ अप्राप्त है। अप्रैल 2012 से समयमान वेतनमान देने की घोषणा की गई थी, पर वर्तमान में जहां जिले के बरमकेला, पुसौर, रायगढ़, तमनार, धरमजयगढ़ में अप्रैल से अक्टूबर 2012 तक अप्राप्त है। खरसिया में अप्रैल 2012 से फरवरी 2013 तक समयमान का वेतन का लाभ नहीं दिया गया है तो लैलूंगा, घरघोड़ा में आज इसका लाभ दिया ही नहीं गया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: पदोन्नति व नए वेतनमान के लिए कलेक्टोरेट पहुंचे शिक्षाकर्मी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Raigarh

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top