Home »Maharashtra »Mumbai» Bjp Minister Says Debt Will Be Forgiven Only The Needy Farmers

BJP सरकार के मंत्री बोले- सिर्फ जरूरतमंद किसानों का ही कर्ज होगा माफ

bhaskar news | Apr 20, 2017, 07:55 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
BJP सरकार के मंत्री बोले- सिर्फ जरूरतमंद किसानों का ही कर्ज होगा माफ
मुंबई.राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने बुधवार को कहा कि राज्य में किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी नहीं की जा सकती, लेकिन जरूरतमंद किसानों को राहत अवश्य मिलेगा। फिलहाल सरकार कर्जमाफी की तैयारी में जोरशोर से जुटी है। इससे पहले सीएम देवेंद्र फडणवीस भी कर्जमाफी का आश्वासन दे चुके हैं।
उन्होंने कहा था कि कर्जमाफी का फैसला उचित समय पर लिया जाएगा। कर्जमाफी के फैसले से सरकार पर 30,500 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ेगा। राज्य में 1.36 करोड़ खाताधारक किसान हैं। वहीं, विपक्ष ने कर्जमाफी की मांग को लेकर तीसरे चरण की संघर्ष यात्रा की तैयारी शुरू कर दी है। यात्रा की तारीखों का ऐलान एक-दो दिन में कर दिया जाएगा। इस चरण में कोंकण से पश्चिम महाराष्ट्र तक यात्रा निकाली जाएगी।
मार्च में 235 किसानों ने की खुदकुशी
बीते मार्च में राज्य में 235 किसानों ने आत्महत्या कर ली। फरवरी की तुलना में मार्च में किसान आत्महत्या की घटनाओं में 15 फीसदी की वृद्धि हुई है। फरवरी में 202 और जनवरी में भी 202 किसानों ने खुदकुशी की। एक जनवरी से 31 मार्च, 2017 तक राज्य में कुल 639 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इनमें नागपुर विभाग के 59, औरंगाबाद विभाग के 215, अमरावती के 274, नाशिक के 76, कोंकण का एक और पुणे के 14 किसान शामिल हैं। पिछले साल अच्छी बारिश हुई थी। इससे कृषि उपज भी बढ़ा। इससे समझा जा रहा था कि किसान आत्महत्या की घटनाओं में कमी आएगी, लेकिन आंकड़े कुछ और ही कह रहे हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: bjp minister says Debt will be forgiven Only the needy farmers
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top