Home »Maharashtra »Mumbai» Child Marriage At The Age Of Three, Girls In Protest Appeal To The Bombay High Court

3 की उम्र में दो बहनों की शादी, तोड़ने पर मां-बाप बने दुश्मन, प्रेमी का हुआ मर्डर

कृष्णा शुक्ला | Apr 20, 2017, 12:21 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
3 की उम्र में दो बहनों की शादी, तोड़ने पर मां-बाप बने दुश्मन, प्रेमी का हुआ मर्डर
मुंबई. यह कहानी फिल्मी नहीं, वास्तविक है। मात्र तीन साल की उम्र में ब्याह दी गई दो बहनों ने जब इस शादी को मानने से इनकार किया तो उनके अपने ही जान के दुश्मन बन गए। मां-बाप से जान का खतरा के चलते दोनों बहनों ने बॉम्बे हाईकोर्ट की शरण ली है। दरअसल, इनमें से एक लड़की ने अपनी मर्जी से एक लड़के से लव मैरिज कर ली थी, लेकिन उसका मर्डर हो चुका है। आगे हाईकोर्ट ने यह कहा...
न्यायमूर्ति आरवी मोरे व न्यायमूर्ति अनूजा प्रभुदेसाई की खंडपीठ ने दोनों बहनों की ओर से दायर याचिका में उल्लेखित तथ्यों पर गौर करने के बाद मुंबई की दहिसर पुलिस को तुरंत लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है।
क्या है मामला
दरअसल रुपा व शिखा (परिवर्तित नाम) की उनके माता-पिता ने जब वे सिर्फ तीन साल की थी, शादी कर दी थी। अब रुपा व शिखा के रिश्तेदार व अभिभावक चाहते हैं कि वे अपने पतियों के साथ रहें। लेकिन दोनों बहनें तीन साल की उम्र में किए गए विवाह को मानने के लिए तैयार नहीं हैं। रुपा की याचिका के मुताबिक उसने अपने घरवालों की मर्जी के खिलाफ फरवरी में अपने पसंद के लड़के के साथ शादी की थी, जिसका अपहरण कर हत्या कर दी गई।
आरोपी रिश्तेदार
पुलिस ने लड़के की मौत के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी इन दोनों लड़कियों के रिश्तेदार हैं। अब दोनों बहनों ने अपने परिवाल वालों से जान का खतरा बताया है। याचिका में दोनों बहनों ने खुद को सुरक्षा देने व मामले की जांच को दहिसर पुलिस स्टेशन से दूसरी जगह स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Child marriage at the age of three, girls in protest appeal to the Bombay High Court
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top