Home »Maharashtra »Mumbai» Mukesh Ambani And Neeta Ambani Love Story

मुकेश अंबानी ने सिग्नल पर किया था नीता को प्रपोज, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

dainikbhaskar.com | Apr 20, 2017, 16:01 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

मुकेश और नीता अंबानी।

मुंबई. देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। मुकेश ने सिग्नल पर कार रोककर उन्हें प्रपोज किया था। हालांकि, नीता को अपने बेटे मुकेश के लिए धीरुभाई अंबानी पहले ही पसंद कर चुके थे। 19 अप्रैल को मुकेश अंबानी के जन्मदिन के मौके पर DainikBhaskar.Com बता रहे हैं इस कपल की लव-स्टाेरी। धीरूभाई ने किया था ऑफिस में इनवाइट...
- नीता की डांस और म्यूजिक में खासी दिलचस्पी थी। 20 साल की उम्र में उन्हें नवरात्रि के मौके पर मुंबई के बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम में परफॉर्मेंस देनी थी।
- इस प्रोग्राम में धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन भी पहुंचे थे। उन्हें नीता और उनका डांस काफी अच्छा लगा और मन-ही-मन उन्होंने बेटे मुकेश के लिए उन्हें पसंद कर लिया था।
- अगले दिन धीरूभाई ने नीता के घर फोन लगाया और नीता ने फोन उठाया। दूसरी तरफ से आवाज आई- "मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं।" ये सुनते ही नीता ने रॉन्ग नंबर कहकर फोन काट दिया।
- फोन की घंटी फिर बजी, नीता ने फोन उठाया। दूसरी तरफ से वही आवाज आई- "मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं, क्या मैं नीता से बात कर सकता हूं?" इस पर नीता ने कहा- "आप धीरूभाई अंबानी हैं तो मैं एलिजाबेथ टेलर।" इतना कहकर उन्होंने फोन काट दिया।
- एक बार फिर से फोन बजा और इस बार फोन नीता के पिता ने उठाया और बात करने के बाद नीता से कहा- "विनम्रता से साथ बात करना, क्योंकि फोन पर वाकई में धीरूभाई अंबानी हैं।"
- नीता ने फोन लिया और कहा- "जय श्री कृष्ण।" धीरूभाई ने कहा- "मैं आपको अपने ऑफिस में आने के लिए इनवाइट कर रहा हूं" और फोन रख दिया।
धीरूभाई ने नीता से पूछा था, क्या आप मुकेश से मिलना चाहोगी?
- अपने पापा के साथ पहुंचीं नीता और धीरूभाई आमने-सामने बैठे। धीरूभाई ने नीता से पूछा, "तुम क्या करती हो?" तो जवाब मिला- "मैं पढ़ाई करती हूं।"
- फिर दूसरा सवाल - "तुम्हारा इंट्रेस्ट किसमें है?" नीता ने जवाब दिया- "डांसिंग और स्विमिंग।" धीरूभाई का अगला सवाल था- "क्या तुम मेरे लड़के मुकेश से मिलना चाहोगी?"
- इसके बाद नीता उनके घर पहुंचीं। दरवाजा खुला तो सामने से सफेद शर्ट और काली पैंट पहने एक शख्स ने दरवाजा खोला। उन्होंने नीता की तरफ हाथ बढ़ाते हुए कहा, "हाय! मैं मुकेश हूं।"
- नीता के मुताबिक, उन्हें बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा था कि इतने बड़े शख्स उनके सामने खड़े हैं। मुकेश से 6वीं या 7वीं मुलाकात के बाद भी वो कम्फर्ट महसूस नहीं करती थीं। उन्होंने सोच लिया था कि आगे का फैसला वे पढ़ाई पूरी होने के बाद ही लेंगी।
सिग्नल पर किया मुकेश ने प्रपोज
- एक बार नीता और मुकेश कार से मुंबई के पेडर रोड से निकले। शाम के करीब 7:30 बज रहे थे और रोड ट्रैफिक ज्यादा था।
- जब कार एक सिग्नल पर रुकी, तभी मुकेश ने फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा, "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?"
- नीता ने शर्माते हुए चेहरा नीचे कर लिया और मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा। सिग्नल खुल चुका था और पीछे से कई गाड़ियां हॉर्न बजा रही थीं, लेकिन मुकेश ने कहा, "जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा।" इस बीच रोड पर ट्रैफिक जाम जैसे हालात बन रहे थे। तब नीता ने जवाब दिया था, "यस.. आई विल.. आई विल।"

आगे कि स्लाइड्स में पढ़िए,
बस में सफर के बाद नीता के दिल में बढ़ गया मुकेश के लिए प्यार...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: mukesh ambani and neeta ambani love story
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top