Home »Maharashtra »Mumbai » Women Day Special Meet Indian CM Wife

ये हैं सीएम की पत्नियां, किसी ने बॉलीवुड में की एंट्री तो कोई कर रहीं पॉलिटिक्स

bhaskar news | Mar 07, 2017, 22:39 IST

मुंबई। कहा जाता है कि किसी के भी जिंदगी में वुमन्स की काफी अहम भूमिका होती है। फिर चाहे वो आम इंसान हो, सेलिब्रिटी हो या फिर नेताओं की पत्नियां। भारत के ऐसे कई दिग्गज नेता हैं जो मुख्यमंत्री हैं और जिनकी पत्नियां पति को हर कदम पर साथ देती हैं। यह लेडीज अपने अलग-अलग फील्ड में काफी सक्सेस और एक्टिव हैं। फिर चाहे वो बात देवेन्द्र फडणवीस की पत्नी अमृता की हो या सीएम केजरीवाल की वाइफ सुनीता केजरीवाल की सभी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। पढ़ें सीएम की पत्नियों के बारे में करती हैं क्या..
8 मार्च को विश्व महिला दिवस है इस मौके पर dainikbhaskar.comआपको ऐसी महिलाओं के बारे में बताने जा रहा है, जिन्होंने अपनी जिद से समाज को सकारात्मक संदेश दिया। जो देश की अन्य महिलाओं के लिए रोल मॉडल हैं। आज की कड़ी हम आपको बता रहे हैं देश के ऐसे सीएम की पत्नियों के बारे में जिनका पहले कभी कोई पॉलिटिक्स बैकग्राउंड नहीं रहा। लेकिन इसके बावजूद भी वे आज अपने पति का राजनीति में कैसे हर कदम पर साथ दे रही हैं।
सभी अलग-अलग फील्ड में हैं सक्सेस और एक्टिव
अमृता फडणवीस
देवेंद्र फडणवीस और अमृता की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड़ के जरिए हुई थी। दोनों ने एक घंटे की चर्चा के बाद विवाह का निर्णय लिया था। अमृता बैंक में नौकरी भी करती है और बॉलीवुड फिल्म 'जय गंगाजल' के लिए प्लेबैक सिंगिंग कर चुकी हैं।
सुनीता केजरीवाल
अरविंद और सुनीता केजरीवाल की लव स्टोरी की शुरुआत आईआरएस की ट्रेनिंग के दौरान ही हुई थी। सुनीता इनकम टैक्स अपीलिएट ट्रिब्यूनल में आईआरएस अफसर भी रह चुकी हैं, और उन्होंने नौकरी से वीआरएस ले लिया, ताकि वह अरविंद केजरीवाल के लिए ज्यादा से ज्यादा समय निकाल सकें।
डिंपल यादव
बताया जाता है की जब डिंपल यादव अखिलेश यादव से मिली थी तो उन्हे राजनीति में कोई रुचि नहीं थी। उनका फैमिली बैकग्राउंड बिल्कुल अलग था। वह हमेशा पढ़ने-लिखने की बात करती थी। लेकिन डिंपल आज यूपी के कन्नौज से समाजवादी पार्टी की सांसद हैं और विधानसभा चुनाव में पति का हर कदम पर साथ दे रही हैं।
साधना सिंह चौहान
- साधना सिंह कई बार सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ राजनीतिक कार्यक्रम में नजर आ चुकी हैं। विधानसभा चुनावों में सीएम शिवराज का प्रचार-प्रसार भी कर चुकीं हैं।
- साधना सिंह मध्य प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की टीम में विशेष आमंत्रित सदस्य भी हैं। इससे पहले वह उपाध्यक्ष के पद पर रह चुकी हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कैसे सीएम की पत्नियों ने बनाई अपनी अलग पहचान....

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Women Day special meet indian CM wife
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top