Home »Maharashtra »Mumbai » Bollywood Makes Film After Asking Hollywood Movies Makers

अब बॉलीवुड में बनती है फिल्म और कमाई में लगता है हॉलीवुड का भी हिस्सा

सलोनी अरोरा | Feb 17, 2013, 01:06 AM IST

मुंबई/इंदौर. बॉलीवुड के निर्माता अब हॉलीवुड की फिल्मों के अधिकार खरीद कर ही उनका रीमेक बना रहे हैं। इसलिए नहीं कि उनमें ईमानदारी जाग गई है बल्कि ऐसा वे जुर्माने के डर से कर रहे हैं। कई मामलों में वे मूल फिल्म की निर्माता कंपनी के साथ साझेदारी कर रहे हैं।

दो दिन पहले रिलीज हुई फिल्म 'मर्डर-3' बनाने के लिए निर्माता महेश भट्ट ने स्पैनिश थ्रिलर फिल्म 'ला कारा ऑकल्टा' (द हिडन फेस) के अधिकार खरीदे हैं। ताकि, फिल्म किसी विवाद में न पड़े और कमाई भी सुरक्षित रहे।

निर्देशक सिद्धार्थ आनंद टॉम क्रूज की फिल्म नाइट एंड डे के राइट्स खरीद कर इसे रितिक रोशन के साथ बना रहे हैं। ट्रेड एनालिस्ट वजीर सिंह बताते हैं कि अब सभी बड़े हॉलीवुड स्टूडियोज के ऑफिस मुंबई में हैं। नकल तुरंत पकड़ी जाती है। इसी वजह से बर्फी को ऑस्कर की रेस से बाहर होना पड़ा।

ट्रेड एनालिस्ट सुनील वाधवा बताते हैं साझेदारी करना हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। उन्हें हमारा मार्केट मिल रहा है और हमारे फिल्मकारों को जुर्माने डर से मुक्ति।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Bollywood makes film after asking Hollywood movies makers
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending Now

        Top