Home »Maharashtra »Nagpur» Gruesome Fire In The Japanese Garden

सेमिनरी हिल्स के जापानी गार्डन में भीषण आग, दर्जनों पेड़ आए चपेट में

bhaskar news | Apr 21, 2017, 07:13 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
सेमिनरी हिल्स के जापानी गार्डन में भीषण आग, दर्जनों पेड़ आए चपेट में
नागपुर. सेमिनरी हिल्स के जापानी गार्डन में गुरुवार की शाम करीब 7 बजे आग लग गई। देखते ही देखते जंगल धूं-धूं कर जलने लगा। दमकल की पांच गाड़ियों से पहुंचे कर्मचारियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल विभाग के अनुसार, गुरुवार की शाम में जापानी गार्डन में आग लग गई। आग तेजी से फैली। इस जगह से गुजरने वाले नागरिकों की मानें तो पूरा जंगल आग की चपेट में नजर आ रहा था। दमकल विभाग के अधिकारी चंदनखेडे, नाकोड, दुबे और कावले सहयोगियों के साथ जापानी गार्डन पहुंचे।
कावले ने बताया कि, आग इतनी भीषण थी कि कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि बुझाने की शुरुआत कहां से की जाए। चंदनखेडे ने जापानी गार्डन के बंद फाटक के पास से दमकल वाहन को खड़ा किया। बाकी दमकल कर्मियों ने दूसरी ओर से मार्चा संभाला। जंगल की लकड़ियां और नीचे पड़ी सूखी पत्तियों ने आग को बढ़ाने में घी का काम किया था। दर्जनों पेड़ आग की भेंट चढ़ गए। यहां आपात स्थिति से िनपटने का कोई इंतजाम भी नहीं था।

मात्र 10 दमकलकर्मी
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया िक दमकल विभाग में कर्मचारियों की कमी है। ऐसे में बड़ी घटना से ही हाथ-पांव फूल जाते हैं। गुरुवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। जापानी गार्डन में बड़े स्तर पर आग की घटना हुई थी। इसके लिए मात्र 10 कर्मचारी ही थे। बावजूद इसके विभाग में कर्मचारियों की भर्ती नहीं की जा रही है। आग तेजी से बढ़ रही थी। अगर और वक्त लगता तो जंगल का ज्यादा हिस्सा चपेट में आता। सेमिनरी हिल्स के आस-पास स्कूल और बस्तियां हैं। कुछ भी हो सकता था।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: gruesome fire in the Japanese garden
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Nagpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top