Home »Maharashtra »Nagpur» The Commissioner Did Mnpa Busted Tax Evasion

मनपा आयुक्त ने ही किया चुंगी चोरी का भंडाफोड़

Bhaskar News | Feb 24, 2013, 05:36 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
मनपा आयुक्त ने ही किया चुंगी चोरी का भंडाफोड़

नागपुर.चुंगी चोरों व मनपा अधिकारियों के बीच साठगांठ होने के आरोप अक्सर लगते रहते हैं, लेकिन इस बार इस साठगांठ का भंडाफोड़ खुद मनपा आयुक्त श्याम वर्धने ने किया। इससे मनपा के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

मनपा ने सड़क की सफाई का ठेका स्वच्छता कारपोरेशन को दिया है। सड़क को मशीन से साफ किया जाता है। स्वच्छता कारपोरेशन ने 78 लाख 44 हजार की मशीन गत वर्ष नवंबर माह में नागपुर लाई।

दिसंबर में काम शुरू हुआ। मनपा ने इसके बदले मे स्वच्छता कारपोरेशन को एक माह का 17 लाख 54 हजार रुपए भुगतान किया। यह मशीन बगैर चुंगी चुकाए नागपुर लाई गई थी।

चुंगी चोरों के मददगार मनपा अधिकारियों ने कंपनी से दस गुणा जुर्माना लेने की बजाय फरवरी माह में मशीन शहर में आने का दिखावा किया और 3 लाख 13 हजार रुपए चुंगी ली। चुंगी चोरी की खबर अखबार में आने के बाद चुंगी विभाग ने दस गुणा जुर्माना वसूलने का नोटिस कंपनी को दिया।

मशीन से शहर की सड़कें साफ होने के बावजूद चुंगी अधिकारियों को यह मशीन दिखाई नहीं दे रही थी। अधिकारी कार्रवाई का महज दिखावा कर रहे थे। मशीन शहर से गायब होने की खबर उड़ाई गई।

मनपा आयुक्त श्याम वर्धने को अधिकारियों की गड़बड़ी का पता चला। मनपा आयुक्त ने मनपा को हुए नुकसान की वसूली स्वास्थ्य व चुंगी अधिकारी से कराने का निर्देश शुक्रवार को दिए।

मनपा आयुक्त के निर्देश से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारी मशीन खोजो अभियान में लग गए। चुंगी विभाग को सुरेंद्रगड़ में मशीन के ड्राइवर वैभव ठाकरे के घर के सामने मशीन खड़ी दिखाई दी। वैभव घर में नहीं था।

गिट्टीखदान पुलिस को बुलाकर मुआयना किया गया। मशीन पर नंबर प्लेट नहीं होने से यातायात पुलिस को भी बुलाया गया। पुलिस की उपस्थिति में चुंगी विभाग ने जामर लगाकर मशीन जब्त की।

आफत आती देख हुए सक्रिय

मनपा आयुक्त ने शुक्रवार को जो निर्देश दिए, उसकी गाज अधिकारियों पर गिरनेवाली थी। गाज गिरते देख चुंगी विभाग सक्रिय हुआ। चुंगी विभाग के प्रभारी अधिकारी मिलिंद मेश्राम शुक्रवार रात से ही काम पर लग गए।

संपत्ति कर विभाग से कंपनी के प्रशांत रतकंटीवार की जानकारी हासिल की गई। रात को ही प्रतापनगर में शेवालकर टावर स्थित मकान व कार्यालय की खोजबीन हुई। खापरी व कामठी रोड पर भी दबिश दी गई। वर्धा रोड पर स्थित कार्यालय में भी अधिकारी पहुंचे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: The commissioner did Mnpa busted tax evasion
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Nagpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top