Home »Maharashtra »Pune »News» Bacchu Kadu Controversial Comment On Sachin Tendulkar

सचिन के रन मत गिनो, उस कबूतर से कोई फर्क नहीं पड़ता: महाराष्ट्र के MLA

DainikBhaskar.com | Apr 18, 2017, 17:08 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

विधायक बच्चू कडू पांच दिन पहले हेमा मालिनी को लेकर भी विवादित बयान दे चुके हैं।

अहमदनगर/पुणे. प्रदर्शन के अनोखे तरीकों के लिए पूरे महाराष्ट्र में मशहूर निर्दलीय विधायक बच्चू कडू ने हेमामालिनी के बाद अब सचिन तेंडुलकर को लेकर बयान दिया है। बच्चू ने सचिन को कबूतर बताया है। उन्होंने यह भी कहा, "सचिन के रन तो सभी गिनते हैं, लेकिन किसानों के रन कोई नहीं गिनता।" रनों से हमें क्या लेना-देना...
- किसान यात्रा लेकर अहमदनगर पहुंचे विधायक बच्चू कडू ने कहा, "सचिन के रन तो दिल्ली से गली तक सभी लोग गिनते हैं। किसान जिंदगीभर जो रन बनाता है उसे गिनने वाला कोई नहीं है।"
-उन्होंने कहा, "सचिन के रन गिनने की आवश्यकता नहीं है, वह कबूतर जिंदा है या मर गया, क्या फर्क पड़ता है? मत बनाओ रन, हमें क्या लेना देना। उसे इतना सिर पर बिठाया है कि लगता है वह पाकिस्तान जीतकर आया है। देखा तो यहां से छक्का और वहां से चौंका लगाता है। यह तो कोई भी लगाएगा।"

हेमामालिनी को लेकर भी दिया था बयान
- नांदेड़ में बच्चू ने कहा था "लोग कहते हैं कि किसानों की ज्यादा आत्महत्या शराब की वजह से होती है, लेकिन यह गलत है। हेमामालिनी रोज बंपर शराब पीती हैं, तो उन्होंने अब तक आत्महत्या क्यों नहीं की।"
- कडू ने ये भी कहा, "शराब कौन नहीं पीता? 75% से ज्यादा विधायक, सांसद और पत्रकार भी पीते हैं।"
- बयान की आलोचना होने के बाद विधायक ने कहा, "मैं हेमा की ज्यादा फिल्म देखता हूं इसलिए मैंने उनका नाम लिया।"
मंत्रालय में डिप्टी सेक्रेटरी की कर चुके हैं पिटाई
- महाराष्ट्र के अमरावती की अचलपुर सीट से बच्चू कडू निर्दलीय विधायक हैं। पिछले साल बच्चू ने मंत्रालय में डिप्टी सेक्रेटरी बीआर गावित की पिटाई की थी।
- कडू के एक सहयोगी को एक स्कीम के तहत सरकारी क्वार्टर मिला हुआ था। इस संबंध में गावित (जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट) के पास शिकायत दर्ज करवाई गई थी।
- कडू के सहयोगी इसी फ्लैट में रहना चाहते थे, लेकिन गावित ने कहा कि ये संभव नहीं है। इसी बात पर दोनों के बीच बहस बढ़ी और गावित ने कडू को कथित तौर पर चांटा जड़ दिया।
- इसके बाद मंत्रालय के इम्प्लॉइज ने कडू की गिरफ्तारी की मांग करते काम ठप कर दिया था। मामला बढ़ता देख पुलिस ने कडू को गिरफ्तार कर लिया।
आंदोलनों के लिए रहे हैं फेमस
- अचलपुर से तीन बार एमएलए रहे बच्चू अपने आंदोलनों के तरीकों से आम लोगों में बेहद पॉपुलर हैं। विदर्भ में किसानों की आत्महत्या के मुद्दे को उठाते हुए वे पानी की टंकी पर चढ़ गए थे।
- अपने इलाके में नाली गंदी देख वे समर्थकों संग उसमें उतर गए और सफाई की। एक गांव में टॉयलेट को गंदा देख बच्चू ने अपने हाथों से उसकी सफाई की थी।
- वे अन्ना के बेहद करीबी हैं, उनके साथ वे कई आंदोलनों में भी रहे हैं।
- अचलपुर से लगातार तीन बार चुनाव जीतने वाले कडू पहले एमएलए हैं। वे प्रहार युवाशक्ति संगठन नाम से एक पार्टी भी चलाते हैं।
- वे अक्सर ब्लड डोनेशन और मेडिकल चेकअप के लिए कैंप भी लगवाते रहे हैं।
लगे कई गंभीर आरोप
- इससे पहले बच्चू पर पुलिसवालों संग गालीगलौज के आरोप भी लग चुके हैं। 2009 में बच्चू ने मंत्रालय के एक क्लर्क से मारपीट की थी।
- 2011 में उन्होंने हेल्थ मिनिस्टर के क्लर्क की जमकर पिटाई कर दी थी, जिसके बाद कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे।
- कडू पर इंडियन नेशनल पार्टी के उम्मीदवार की पिटाई का भी आरोप लगा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: bacchu kadu controversial comment on sachin tendulkar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top