Home »Maharashtra »Pune »News » Municipal Corporation And Zilla Parishad Election In Maharashtra

महाराष्ट्र में 10 महा पालिकाओं के लिए 21 फरवरी को मतदान, आचारसंहिता जारी

DainikBhaskar.com | Jan 11, 2017, 17:02 PM IST

महाराष्ट्र में 10 महा पालिकाओं के लिए 21 फरवरी को मतदान, आचारसंहिता जारी
मुंबई.महाराष्ट्र में 10 महा पालिका और 25 जिला परिषद के दूसरे चरण के चुनाव के लिए 21 फरवरी को मतदान होने वाला है। राज्य चुनाव आयोग के कमिश्नर जे. एस सहारिया ने यह जानकारी बुधवार को प्रेस कांफ्रेस के दौरान दी। जिला परिषद के पहले चरण के चुनाव 16 फरवरी को होने वाले हैं। सभी चुनाव के नतीजे 23 फरवरी को घोषित होंगे। फरवरी में क्यों हो रहे हैं चुनाव......
-जे. एस सहारिया ने इससे पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि मार्च में दसवीं और बाहरवीं की परीक्षाओं के चलते चुनाव होना मुश्किल था।
-इसलिए चुनाव मार्च से पहले याने फरवरी में ही होने वाले हैं। इसकी आज अधिकृत घोषणा की गई। आज से जिन जिलों में चुनाव होने वाले हैं वहां पर आचारसंहिता जारी हुई।
-महापालिका और जिला परिषद के पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवार अपने नामांकन 27 जनवरी से 1 फरवरी तक भर सकते हैं।
- जिला परिषद के दूसरे चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवार अपने नामांकन 1 से 6 फरवरी तक भर सकते हैं।
कौन- सी महा पालिका और जिला परिषद है शामिल ?

-मुंबई, पुणे,पिंपरी, चिंचवड, ठाणे, उल्हासनगर, नाशिक,नागपुर,अकोला अमरावती, सोलापुर महापालिका के लिए 21 फरवरी को मतदान होने वाला है।
-औरंगाबाद, जालना, परभणी, हिंगोली, बीड, नांदेड, उस्मानाबाद, लातूर, जलगांव, अहमदनगर, बुलडाणा, यवतमाल, वर्धा, चंद्रपूर, गढ़चिरौली जिला परिषद के लिए पहले चरण में चुनाव होगा। -वहीं रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे सतारा सांगली, सोलापुर, कोल्हापुर, अमरावती जिला परिषद का चुनाव दूसरे चरण में 21 फरवरी को होगा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: municipal corporation and zilla parishad election in Maharashtra
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        Top