Home »Maharashtra »Pune »News » Arms Manufacturing Factory Exploded, Injuring Four Workers...

जर्मन बेकरी बमकांड: बेग को कोलंबो से मिली थी आर्थिक मदद

Bhaskar News | Dec 05, 2012, 04:54 AM IST

पुणे.जर्मन बेकरी बमकांड का आरोपी हिमायत बेग आतंकी कार्रवाई का प्रशिक्षण लेने के लिए चेन्नई मार्ग से श्रीलंका स्थित कोलंबो गया था।

वहां उसे आतंकवादी फय्याज कागझी तथा जबीउद्दीन अंसारी ने प्रशिक्षण देकर उसकी आर्थिक मदद भी की थी। यह जानकारी जांच अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त विनोद सातव ने मंगलवार को न्यायालय में गवाही के दौरान दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एन. पी. धोटे के न्यायालय में जर्मन बेकरी बमकांड मुकदमें की सुनवाई हुई।

सुनवाई अब अंतिम चरण में है। मंगलवार को पुलिस अधिकारी सातव ने गवाही में कहा कि बेग ने कोलंबो में विस्फोटक जोडऩे का प्रशिक्षण लिया था।

सिमी, लष्कर-ए-तैयबा, इंडियन मुजाहिदीन संगठन के संपर्क में बेग था। आतंकवादी रियाज भटकल, इकबाल भटकल, यासिन भटकल, मोहसीन चौधरी के कहने के अनुसार बेग युवकों को बम धमाकों की घटनाओं को अंजाम देने के लिए उकसाया करता था।


बेग आर्थिक व्यवहार उसके मित्र के बैंक खाते से किया करता था। वह जब कोलंबो से वापस आया था तब बैंक खाते में तीन बार बड़ी रकमें जमा हुई थी। उसे कोलंबो में युरो चलन में आर्थिक मदद की गई थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Arms manufacturing factory exploded, injuring four workers...
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top