Home »Maharashtra »Mumbai» Athawale Fires At Raj Thakrey

राज ठाकरे पर भड़के रामदास आठवले

भास्कर न्यूज़ | Jan 19, 2013, 02:52 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
राज ठाकरे पर भड़के रामदास आठवले

मुंबई.पुलिस अधिकारी वसंत ढोबले की आड़ में फेरीवालों को धमकाने वाले मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे की आरपीआई अध्यक्ष रामदास आठवले ने कड़ी आलोचना की है। शुक्रवार को आठवले ने राज को चुनौती दी कि यदि हिम्मत है तो भारत-पाक सीमा पर जाकर वे दादागीरी दिखाएं।


आठवले ने कहा कि भारत और पाकिस्तान में तनाव बना हुआ है। यदि राज को अपनी ताकत पर भरोसा है, तो वे अपना बल भारत सीमा पर जाकर दिखाएं। गरीब फेरीवालों के साथ दादागीरी न करें। यदि बिना वजह फेरीवालों को धमकाया या परेशान किया गया तो फेरीवालों की सुरक्षा में रिपाई कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे। मनसे स्टाइल को रिपाई शैली में जवाब दिया जाएगा। इससे कानून व्यवस्था बिगड़ती है, तो पार्टी जिम्मेदार नहीं होगी। पूरी जवाबदारी गृहविभाग की होगी। आठवले ने कहा कि संविधान में सभी को मोर्चा निकालकर अपना पक्ष रखने का अधिकार है। यदि मनसे को फेरीवालों से शिकायत है तो वह भी मोर्चा निकालकर विरोध जताए। किसी को धमकाने की जरूरत नहीं है। आठवले के मुताबिक फेरीवालों की समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार होना चाहिए। फुटपाथ अवैध फेरीवालों से मुक्त हों इसके लिए प्रशासन कारगर योजना बनाए। योजना में मराठी भाषियों को प्राथमिकता मिले, इससे ऐतराज नहीं है। परंतु भाषा और प्रांतवाद का जहर घोलकर कोई सामान्तर सरकार खड़ी करने की राजनीति खेले, यह पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।

प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध में आजाद हार्कस यूनियन ने 21 जनवरी को आजाद मैदान में मोर्चा निकालने का फैसला किया है। राज ने धमकी दी है यदि फेरीवालों ने मोर्चा निकाला तो मनसे कार्यकर्ता उन्हें सबक सिखाएंगे।

प्रकाश आंबेडकर की निंदा
आठवले ने भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर के उस बयान को हास्यास्पद बताया, जिसमें प्रकाश ने दलित आरक्षण रद्द करने और स्कूली दस्तावेजों में जाति का उल्लेख न होने की बात कही है। आठवले ने प्रकाश को दलित व आदिवासी विरोध बताया। उन्होंने कहा कि भले ही आरक्षण लागू हुए 10 साल हो गए हैं लेकिन आरक्षण कायम रहना चाहिए। स्कूली प्रमाणपत्रों में यदि जाति का उल्लेख नहीं होगा तो उसका फायदा दलितों को नहीं मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Athawale fires at Raj Thakrey
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top