Home »Maharashtra »Nagpur» Motorcycle Fell From The Bridge In The Valley

फिल्मी स्टाइल में घटी एक सच्ची घटना, कभी-कभी होता है ऐसा चमत्कार!

Bhaskar News | Dec 11, 2012, 02:16 IST

  • नागपुर.फिल्मों को भी मात दे देने वाली घटना ने लोगों को हतप्रभ कर दिया। वाठोड़ा रोड हिवरी नगर में एक निर्माणाधीन पुल से एक मोटरसाइकिल दो लोगों सहित नीचे नाले में गिर पड़ी।

    खतरनाक ढंग से घटने वाली इस घटना के बाद भी दोनों सवारों को खरोंच तक नहीं आई। चमत्कार तो तब हुआ जब पता चला कि उनके बचने का कारण बना है नाले में पड़ा कीचड़। घटना के बाद दोनों किसी तरह नाले से निकल कर घर चले गए।

    स्थानीय नागरिकों ने सोमवार की सुबह मोटरसाइकिल को नाले में देखा, तो पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दी। उसके बाद नंदनवन पुलिस मौके पर पहुंची और मोटरसाइकिल को नाले से बाहर निकाली। हादसा पुल के दोनों ओर वेरिकेट्स नहीं लगे होने के कारण हुआ।

  • अनुमान गलत निकला :


    नंदनवन थाने के पुलिस अधिकारी सोनोने ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मोटरसाइकिल नाले से निकलवा कर थाने ले आई। पुलिस को शाम तक पता नहीं चल पाया था कि यह हादसा कैसे हुआ और इसकी चपेट में आने वाले की क्या स्थिति है। जब शाम को हादसे में घायल विनोद थाने पहुंचा तो सारी हकीकत सामने आई।

  • नबाबपुरा निवासी विनोद मोहरले (27) ने बताया कि सोमवार की तड़के वह अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल क्रमांक एम. एच. 31 ए-9595 से हिवरी नगर से जा रहा था। इस मार्ग पर नाले के ऊपर पुल का निर्माणकार्य शुरू है। वहां वेरिकेट्स नहीं लगा होने से मोटरसाइकिल चलाते हुए जा रहा था। उसे लगा कि पुल बन गया होगा, लेकिन उसका यह अनुमान गलत साबित हुआ।

  • नाले पर बन रहे इस पुल के दोनों ओर का निर्माणकार्य पूरा हो चुका है, लेकिन बीच का हिस्सा अधूरा पड़ा है। इस मार्ग पर अंधेरा रहता है, जिससे रात के समय इस मार्ग से जाते समय पुल की स्थिति के बार में वह नहीं जान पाया। मोटरसाइकिल और साथी सहित हादसे का शिकार हो गया। गनीमत हुई कि नाले में कीचड़ होने से उनकी जान बच गई। उन्हें अंदरूनी चोटें आईं हैं। वे नाले में ही मोटरसाइकिल छोड़ कर अपने-अपने घर चले गए।

  • गौरतलब है कि इससे पहले नागरिकों की सर्तकता के चलते इस तरह के कई बड़े हादसे यहां टल चुके हैं। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। नागरिकों का आरोप है कि इस पुल का कार्य पिछले तीन वर्ष से अधर में लटका हुआ है, लेकिन क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों इस ओर ध्यान नहीं है।

  • विधायक और पार्षद भी पहुंचे :


    सोमवार की तड़के हुई घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन किया। घटना की खबर मिलने पर क्षेत्र के विधायक कृष्णा खोपडे, नगरसेविका कांता लारोकर और पार्षद दुनेश्वर पेठे भी घटनास्थल पर पहुंचे। गुस्साए लोगों ने जनप्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी की।

  • नागरिकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें इस अधूरे पुल के कारण 4 किलोमीटर का लंबा रास्ता तय करना पड़ रहा है। इस पुल के नहीं बनने से स्कूली बच्चों के सामने सबसे बड़ी समस्या है। ठेकेदार ने अस्थायी रास्ता बनाया है, लेकिन वह भी जोखिम भरा है। इस पुल ने एक वृद्ध की जान भी ले ली है। इतना ही नहीं बारात लेकर जा रही मारुति वैन के चालक की सर्तकता के चलते बड़ा हादसा होते-होते टल गया था।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Motorcycle fell from the bridge in the valley
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Nagpur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top