Home »Maharashtra »Mumbai» Once Upon The Tracks Of Mumbai Written By Rishi Vo

वन्स अपॉन द ट्रैक्स ऑफ मुंबई : दिल को छू लेने वाली लव स्टोरी

dainikbhaskar.com | Sep 27, 2012, 00:08 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
वन्स अपॉन द ट्रैक्स ऑफ मुंबई : दिल को छू लेने वाली लव स्टोरी

मुंबई।बांद्रा स्टेशन के पास स्थित रेलवे कॉलनी में एक लड़का रहता है - बबलू। मानसिक रूप से बीमार बबलू को जिस प्यार की जरूरत है उस प्यार को देने में न तो उसके परिवार वाले सक्षम हैं, ना ही डॉक्टर और ना ही उसके शिक्षक। सभी उसे एक मानसिक रोगी के तौर पर देखते हैं और उसके साथ वैसा ही बर्ताव भी करते हैं। लेकिन उसी रेलवे कॉलनी में वंदना नाम की एक लड़की है, जो बबलू को बिलकुल अलग नजर से देखती है। वह बबलू के साथ वैसा ही व्यवहार करती है जिसकी उसे बहुत जरूरत है।





वह उसकी नजरों से ही संसार दिखाती है। हर सुख-दुख की साथी बनती है। उसकी हर बात समझती है। वंदना देखने में काफी खूबसूरत है। इसलिए उसके पीछे कुछ और लड़के भी पड़े हैं। इसके अलावा कुछ और नकारात्मक पात्र रेलवे कॉलनी में रहते हैं जिन्हें वंदना और बबलू का साथ अच्छा नहीं लगता तथा रोड़ा बनने का काम करते हैं।





हम यहां बात कर रहे हैं रिषी वोहरा द्वारा लिखा गया पहला उपन्यास 'वन्स अपॉन द ट्रैक्स ऑफ मुंबई' की। बांद्रा रेलवे स्टेशन की ट्रैक्स और मध्यमवर्गीय रेलवे कॉलनी पर आधारित यह उपन्यास एक ऐसे लड़के की कहानी बयां करता है जो मानसिक रूप से बीमार है। उसे इस दुनिया में सिवाय वंदना के कोई भी ठीक तरह से नहीं समझ पाता, यहां तक कि उसके परिवार वाले भी। इसी दरम्यान दोनों के बीच प्यार हो जाता है। मध्यमवर्गीय परिवार को केंद्रित कर यह उपन्यास काफी बेहतरीन ढंग से लिखा गया है।





इसके लेखक रिषी वोहरा का इसके बारे में कहना है कि इसके पात्र बबलू और वंदना तो काल्पनिक हैं, लेकिन कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। सैन फ्रांसिस्को स्टेट यूनिवर्सिटी से ग्रीन एमबीए और इन्वॉयरमेंटल लॉ में मास्टर्स डिप्लोमा कर चुके रिषी इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के एक सफल इंसान हैं। भारत के कई बड़े अखबारों में ये कॉलमनिस्ट भी रह चुके हैं। रिषी वोहरा ने उम्मीद जताई है कि पाठकों को यह उपन्यास काफी पसंद आएगा।





विस्तार से इस उपन्यास और लेखक के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।





किताब : वन्स अपॉन द ट्रैक्स ऑफ मुंबई



लेखक : रिषी वोहरा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: once upon the tracks of mumbai written by rishi vo
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Mumbai

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top