Home »Maharashtra »Nasik» Order To Shoot The Tiger

15 दिनों से आतंक मचाने वाले बाघ को गोली मारने के आदेश

Bhaskar News | Jan 06, 2013, 04:47 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
15 दिनों से आतंक मचाने वाले बाघ को गोली मारने के आदेश

गोंदिया.गोंदिया-भंडारा जिले की सीमा पर विगत 15 दिनों से आतंक मचाने वाले बाघ को देखते ही गोली मारने के आदेश वन विभाग ने दे दिए हैं।

इसके लिए शनिवार शाम, शूटर का एक दल परिसर में भेज दिया गया है। वन विभाग के आला अधिकारी व कर्मचारी नवेगांव बांध में डेरा डाले हुए हैं। गौरतलब है कि नवेगांव बांध राष्ट्रीय उद्यान से सटे सिरेगांव में शनिवार सुबह ११ बजे के दौरान बाघ ने हमला कर नानाजी वाघाये नामक 47 वर्षीय किसान को घायल कर दिया।

खेत में काम कर रहे अन्य किसानों के आ जाने से बाघ भाग गया। गुस्साए लोगों ने दोपहर करीब १ बजे विधायक राजकुमार बडोले के नेतृत्व में कोहमारा-चंद्रपुर राज्य महामार्ग पर चक्काजाम किया। आंदोलनकारियों ने तत्काल बाघ को पकडऩे की मांग की। जिसके बाद यह आदेश दिए गए।

युवती के परिजनों को मदद

शुक्रवार शाम को भी भिवखिड़की निवासी भाग्यश्री बाघ का शिकार हुई थी। शनिवार को अंतिमसंस्कार किया गया। वन विभाग ने युवती के परिजनों को १० लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

पालकमंत्री के साथ बैठक आज

विधायक राजेंद्र जैन ने घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारियों को बाघ को पकडऩे के निर्देश दिए थे। 4 जनवरी की घटना की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने इस घटनाक्रम से जिले के पालकमंत्री को अवगत कराया। पालकमंत्री देशमुख ने जिलाधिकारी को बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए।

इस बैठक में गोंदिया व भंडारा के वन विभाग के प्रधान मुख्य वनसंरक्षक, वनसंरक्षक व विभागीय वनाधिकारियों से उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हंै।

बैठक में विधायक जैन बैठक के साथ मृतक महिलाओं के परिजन सरकार की ओर से सहायता राशि उपलब्ध करवाने की मांग रखेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Order to shoot the tiger
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Nasik

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top