Home »Maharashtra »Nasik » Pacpute Demanding The Resignation Of The Minister Of Tribal Development

आदिवासी विकास मंत्री पाचपुते के इस्तीफे की मांग

Bhaskar News | Dec 30, 2012, 06:17 AM IST

आदिवासी विकास मंत्री पाचपुते के इस्तीफे की मांग

नाशिक.पिछले चार वर्षों से आदिवासी विभाग के कर्मचारियों के रिक्त पद, आश्रम व छात्रावासों की दयनीय स्थिति सुधारने में नाकाम साबित होने का आरोप लगाते हुए आदिवासी महादेव कोली समाज विकास संगठन ने आदिवासी विकास मंत्री बबनराव पाचपुते से इस्तीफे की मांग की है।

इस संबंध में राज्यपाल के. शंकरनारायण, मुयमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, केंद्रीय कृषि मंत्री तथा राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को भेजे गए एक पत्र में संगठन ने सुरगाणा तहसील के पलसन स्थित आदिवासी आश्रम स्कूल की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म, जुन्नर तहसील के आदिवासी छात्रावास के छात्रों की मृत्यु की घटना पर उदासीनता की भूमिका लेने वाले आदिवासी विकास विभाग का विरोध किया है।

संगठन का कहना है कि पिछले कुछ वर्षों में आदिवासी छात्रावास के 113 छात्रों की वििान्न कारणों से मृत्यु हुई है, जिसके लिए आदिवासी विकास विभाग जिमेदार है।


कर्मचारियों के रिक्त पद, कार्यरत कर्मचारियों पर अतिरिक्त कामकाज का तनाव, महिला कर्मचारियों की कमी यह आदिवासी छात्रावास की मूल समस्या है। इन समस्याओं को सुलझाने में असफल साबित हुए मंत्री पाचपुते के इस्तीफे की मांग पत्र में की गई है। पत्र पर संगठन के जिलाध्यक्ष प्रवीण कडाले, महासचिव वामन खोसकर आदि के हस्ताक्षर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Pacpute demanding the resignation of the Minister of Tribal Development
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Nasik

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top