Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News » Janani Express Oprate By 108 Ambulance Centre

108 एंबुलेंस के कॉल सेंटर से दौड़ेगी जननी एक्सप्रेस

Dainik Bhaskar News | Dec 12, 2012, 05:29 IST

108 एंबुलेंस के कॉल सेंटर से दौड़ेगी जननी एक्सप्रेस

भोपाल। प्रदेश के सभी जिलों में जननी एक्सप्रेस का संचालन इमरजेंसी एंबुलेंस 108 के कॉल सेंटर से किया जाएगा। इसके लिए सेंटरों को अपग्रेड किया जाएगा।

यह जानकारी मंगलवार को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य प्रवीर कृष्ण ने दी। वे जेपी अस्पताल में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अगले तीन माह में प्रदेश में 500 इमरजेंसी एंबुलेंस 108 का संचालन शुरू किया जाएगा। 25 दिसंबर को प्रदेश में सौ एंबुलेंस 108 का संचालन भी शुरू होगा। एक डायलिसिस मशीन अस्पताल को लघु उद्योग निगम ने दान में दी है। इससे रोजाना एक शिफ्ट में 14 किडनी मरीजों का डायलिसिस हो सकेगा। अस्पतालों में नि:शुल्क पैथालॉजिकल जांच की सुविधा अगले तीन माह में शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी अस्पतालों को करीब 50 करोड़ का बजट देना होगा।

जेपी अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए 8 बिस्तर का आईसीयू में 20 दिसंबर से उपचार मिलना शुरू हो जाएगा। अस्पताल प्रबंधन ने आईसीयू के निर्माण पर करीब 30 लाख रुपए खर्च किए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: janani express oprate by 108 ambulance centre
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top