Home »Madhya Pradesh »Bhopal »News» Modi Affect 30 Seats Shivraj Factor Bhopal Madhya Pradesh

शिवराज के साथ 30 सीटों पर असर डालेगा मोदी फैक्टर

bhaskar news | Sep 14, 2013, 00:43 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
शिवराज के साथ 30 सीटों पर असर डालेगा मोदी फैक्टर

भोपाल.नरेंद्र मोदी के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ-साथ सीधे तौर पर प्रदेश की 30 विधानसभा सीटों पर असर डालेगा। अभी तक लालकृष्ण आडवाणी खेमे के शिवराज सिंह को मोदी के साथ प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर लिया जाता था, लेकिन तेजी से बदले सियासी घटनाक्रम के बाद सेक्युलर छवि वाले शिवराज का नाम अब तीसरी पंक्ति के नेताओं में शुमार हो सकता है। मोदी के बाद दूसरी पंक्ति में राजनाथ सिंह, मुरली मनोहर जोशी, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, अनंत कुमार, समेत अन्य नेता खड़े हैं।

पूर्व में मप्र दौरे पर आए आडवाणी ने संकेतों में शिवराज सिंह को प्रधानमंत्री पद का उपयुक्त उम्मीदवार बताया था। जब मीडिया में इसकी सुर्खियां बनीं तो शिवराज ने ट्विटर पर जाकर स्थिति स्पष्ट की। बहरहाल, मोदी को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा को देखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर शुक्रवार शाम पार्टी दफ्तर पहुंचे।

इस दौरान सांसद कैलाश जोशी, अनिल माधव दवे, कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य नेता भी मौजूद थे। यहां तोमर ने कहा कि मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने से देश समेत प्रदेश में फायदा होगा। चुनाव में बेहतर परिणाम आएंगे। तोमर ने मोदी को बधाई भी दी, लेकिन अन्य नेता इस मसले पर बोलने से बचते रहे। विजयवर्गीय ने इतना जरूर कहा कि मोदी देश की जरूरत हैं। जोशी ने कोई टिप्पणी नहीं की।

पार्टी सूत्रों की मानें तो सेक्युलर छवि के साथ शिवराज सिंह के सामने अब यह चुनौती होगी कि मोदी के कट्टर हिंदूवादी व्यक्तित्व का चुनाव में इस्तेमाल कैसे करें? जिन 30 मुस्लिम बहुल सीटों पर इसका प्रभाव पड़ने की संभावना है, पार्टी उम्मीद कर रही है, उसकी भरपाई मोदी फैक्टर से हो सकती है।

पहले से मोदी के साथ :भाजपा उपाध्यक्ष उमा भारती, प्रभात झा, कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष तोमर पहले से ही मोदी के साथ हैं। तोमर को राजनाथ सिंह का भी करीबी माना जाता है, क्योंकि राष्ट्रीय महासचिव रहते समय तोमर उप्र के प्रभारी भी रहे। प्रभात झा, सुरेश सोनी के खेमे का लाभ लेकर मोदी के करीब आए।

पार्टी दफ्तर में आतिशबाजी :मोदी के नाम के ऐलान के बाद पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी व पटाखे फोड़े।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Modi affect 30 seats Shivraj Factor bhopal madhya pradesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top