Home »Madhya Pradesh »Chhatarpur » ललितपुर पैसेंजर ट्रेन को पहले भी केंद्रीय राज्यमंत्री दिखा चुके है झंडी

ललितपुर पैसेंजर ट्रेन को पहले भी केंद्रीय राज्यमंत्री दिखा चुके है झंडी

Bhaskar News Network | Oct 19, 2016, 02:20 AM IST

ललितपुर पैसेंजर ट्रेन को पहले भी केंद्रीय राज्यमंत्री दिखा चुके है झंडी
अब ट्रेन से 25 रु. में छतरपुर व 35 रु. में पहुंचेंगे खजुराहो

पहली बार खरगापुर स्टेशन पहुंची रेल, हजारों लोग देखने उमड़े

ट्रेन में बैठकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ललितपुर से बिरारी और उदयपुरा होते हुए सीधे टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में उनका सपना था, कि यहां ट्रेन चले। इस बात को लेकर कई बार लोगों को हंसी होती थी, पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण नायक की पहल के बाद इस प्रोजेक्ट को पूरा कराना उन्होंने अपना सपना बनाया। सुश्री भारती ने कहा कि बुंदेलखंड में ट्रेन चलेगी, टीकमगढ़ में ट्रेन दौड़ेगी का आज यह सपना साकार हुआ है। हालांकि ट्रेन शुरू होने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। ट्रेन में टीकमगढ़ से छतरपुर तक 25 रुपए तथा खजुराहो तक 35 रुपए किराया देना होगा। बस से छतरपुर तक का किराया 100 रुपए है।

बुंदेलखंड में केन-बेतवा परियोजना जोड़ने का काम भी जल्द से जल्द पूरा होगा। इस परियोजना के लिए भी उन्होंने बड़ी लड़ाई लड़ी है। इस परियोजना से 15 लाख एकड़ भूमि सिंचित होगी। इसमें टीकमगढ़, झांसी, महोबा, पन्ना सहित अन्य जिले और उनके आसपास के गांवों में भरपूर सिंचाई सुविधा मिलेगी। इस परियोजना के शुभारंभ के लिए वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेंगी कि वे इसका शुभारंभ करें। सुश्री भारती ने मंच से टीकमगढ़ में ट्रेन का सपना पूरा कराने के लिए सभी का धन्यवाद दिया। उन्होंने मंच से अटल बिहारी बाजवेयी, पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण नायक, जोज फंनाडिस, नीतिश कुमार और वर्तमान रेल मंत्री सुरेश प्रभु का अाभार जताया।

सुश्री भारती ने कहा कि इस प्रोजेक्ट और उनके सपने को पूरा करने में सभी का बड़ा योगदान रहा है। समारोह के दौरान सांसद वीरेंद्र खटीक, विधायक केके श्रीवास्तव, विधायक अनिल जैन, विधायक अनीता नायक, डीआरएम एसके अग्रवाल, कलेक्टर प्रियंका दास, एसपी निमिष अग्रवाल, भाजपा नेता राजेंद्र तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष अभय यादव, नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मी गिरि, भाजपा नेता राहुल सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

167 किलोमीटर का सफर होगा आसान

स्टेशन मास्टर एसके शर्मा ने बताया कि मंगलवार को पैसेंजर ट्रेन डब्लूडी पी 4डी ललितपुर से होते हुए ठीक 12.35 बजे टीकमगढ़ स्टेशन पहुंची। रेलवे का प्रोजेक्ट ललितपुर से खजुराहो तक 167 किलोमीटर तक का था, जिसे 793 करोड़ रुपए में पूरा किया गया है। हाल ही में जारी किराया सूची के अनुसार टीकमगढ़ से छतरपुर तक का यात्री किराया 25 रुपए और खजुराहो तक का किराया 35 रुपए रहेगा।

ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही युवा झूमने लगे

खरगापुर | ललितपुर से खजुराहो के लिए शुरू हुई नई ट्रेन मंगलवार दोपहर 2 बजे खरगापुर पहुंची। पहली बार स्टेशन पर पहुंची रेल को देखने हजारों की संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग पहुंचे। रेल पहुंचते ही लोगों के चेहरे खुशी से खिल गए। तालियां बजाकर लोगों ने उमा भारती का स्वागत किया। स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम को केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री उमा भारती ने कहा कि बुंदेलखंड की धरती पर मेरा जन्म हुआ है। मेरी कर्मभूमि भी यही है। इस क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास करती रहूंगी। करीब 15 मिनट रुकने के बाद ट्रेन छतरपुर की ओर रवाना हो गई। इस दौरान हजारों की संख्या में लोगों ने नारेबाजी की।

रेल में खड़े होकर भाषण दिए : बल्देवगढ़। रेलवे स्टेशन सरकनपुर पर पर नई रेल को देखने सुबह 10 बजे से लोग जमा हो गए। रेल लाइन कंपलीट हो जाने के बाद पहली बार मंगलवार को रेल स्टेशन पर पहुंची। दोपहर करीब 1 बजे रेल के पहुंचते ही हजारों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने नारेबाजी शुरू कर दी। केंद्रीय राज्य मंत्री उमा भारती को फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। समय की कमी के चलते उमा भारती ने ट्रेन के दरवाजे पर खड़े होकर लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जनता का ऋण चुकाने के लिए मैं हर संभव प्रयास करूंगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही केन बेतवा लिंक परियोजना का शुभारंभ करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे।

युवाओं ने लगाए नारे और ली सेल्फी

पैसेंजर ट्रेन रेल्वे स्टेशन पर पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ता, युवाओं और स्थानीय लोगों ने भारत माता के जोरदार नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने करीब 5 से 10 मिनट तक नारे लगाकर केंद्रीय मंत्री का स्टेशन पर फूल मालाएं भेंटकर स्वागत किया। वहीं कई युवाअों ने अपने मोबाईल फोन में ट्रेन की फोटाे ली और साथ ही में युवाओं ने ग्रुप बनाकर सेल्फी भी ली। गाड़ी संख्या 51818/51817 झांसी-टीकमगढ़ सवारी गाड़ी की ललितपुर-टीकमगढ़-खजुराहो के विस्तारित मार्ग पर नियमित समय पर चलेंगी। उपरोक्त गाड़ी समय 11 बजे से विशेष सवारी गाड़ी संख्या 05118 के रूप में ललिपुर से खजुराहो एवं विशेष गाड़ी संख्या 05117 के रूप में 17.45 बजे खजुराहो से ललितपुर के लिए चलेगी।

मवई और खरगापुर पहुंची पहली बार ट्रेन

टीकमगढ़ से मवई और सरकनपुर होते हुए ट्रेन खरगापुर रेल्वे स्टेशन पहुंची। जहां पहली बार ट्रेन के पहुंचते ही बड़ी संख्या में लोग रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां लोगों ने भी जोरदार नारे लगाकर केंद्रीय मंत्री और ट्रेन का स्वागत किया। इसके बाद पैसेंजर ट्रेन टीला, रामपुर, ईशानगर होते हुए छतरपुर रेल्वे स्टेशन के लिए रवाना हो गई।

यह रहेगा ट्रेन का समय

ट्रेन का रेलवे मंडल प्रशासन द्वारा टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। जिसमें सभी स्टेशनों पर रुकने और चलने का समय निर्धारित किया गया है। पैंसेजर ट्रेन खजुराहो से सुबह 7.10 बजे चलेगी। वहीं झांसी से सुबह पैसेंजर ट्रेन 6.50 बजे रवाना की जाएगी। खजुराहो से छतरपुर तक की दूरी पैसेंजर ट्रेन 40 मिनट में तय करेगी ।



और 40 मिनट में सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर छतरपुर पहुंचेगी। इसके बाद ट्रेन टीकमगढ़ पहुंचेगी।

ट्रेन का टाइम टेबल जारी कितने बजे कहां पहुंचेगी ट्रेन

स्टेशन-खजुराहो से झांसी की ओर

खजुराहो सुबह 7.10

डुरियागंज 07.25- 07.27

बसारी 07.35 - 07.36

छतरपुर 07.50-0752

ईशानगर 08.13-08.15

रामपुर 08.22-08.23

टीला 08.34-08.35

खरगापुर 08.48-08.50

सरकनपुर 09.06-09.08

मवई 09.06-09.08

टीकमगढ़ 09.41-09.43

ललितपुर 11.30-11.53

झांसी- दोपहर 3.30 बजे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: ललितपुर पैसेंजर ट्रेन को पहले भी केंद्रीय राज्यमंत्री दिखा चुके है झंडी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Chhatarpur

        Trending Now

        Top