Home »Madhya Pradesh »Gwalior» Married Girl Kidnapped By Parents

दिन में पति और रात में मां-पिता के साथ रहती थी लड़की, बिना बताए की थी शादी

Bhaskar News | Apr 22, 2017, 09:41 IST

  • मामले में आरोपी ने बेगुनाही साबित करने मुहैया कराईं है सीसीटीवी फुटेज।
    ग्वालियर.चोरी-छिपे शादी करने वाले पति-पत्नी की शादीशुदा जिंदगी में उस वक्त मुसीबत में आ गई जब लड़की की फैमिली को इस शादी के बारे में पता चला। रागिनी के पिता अपने रिश्तेदार और व दोस्तों के साथ प्रदीप के घर से अपनी बेटी को जबरन उठा ले गए और बाद में प्रदीप के खिलाफ रागिनी से रेप का केस भी दर्ज करा दिया। दिन में पति और रात में मां-पिता के साथ रहती थी लड़की...
    - 4 जनवरी 2014 से प्रदीप और रागिनी (बदला हुआ नाम) की प्रेम कहानी शुरू हुई। मुलाकात और कसमें-वादों के बाद 16 जुलाई 2016 को दोनों ने एक आर्य समाज भवन से शादी कर ली।
    - इसके बाद दोनों पति-पत्नी तो बन गए, लेकिन साथ नहीं रह रहे थे। रागिनी दिन में प्रदीप के घर आती थी और शाम को अपने घर चली जाती थी। यह सिलसिला जुलाई 2016 से चल रहा था।
    - 6 अप्रैल को रागिनी के पिता अपने 20 साथियों के साथ प्रदीप के घर पहुंचे, लेकिन वहां प्रदीप और रागिनी नहीं मिले। तब पूछताछ करते हुए वे राजा बाक्षर की गोठ पहुंचे।
    - वहां प्रदीप अपने चाचा नरेश गौड़ के यहां रागिनी के साथ मिल गया। उन्होंने प्रदीप के साथ मारपीट की और रागिनी को जबरन उठा ले गए। रागिनी को उठाकर ले जाते हुए का सीन गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।
    लड़का कर रहा बेगुनाही का दावा
    - प्रदीप अपनी पत्नी रागिनी को वापस लाने के लिए पिछले 15 दिन से पुलिस अफसरों के यहां जा-जाकर फरियाद कर रहा है, लेकिन कहीं उसकी सुनवाई नहीं हो रही।
    - वहीं प्रदीप ने एसपी को लेटर देकर बताया है कि लड़की के पिता ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसकी मारपीट की और सरिए से सिर फोड़ दिया। जिस कारण सिर में कई सारे टांके आए और इलाज चल रहा है।
    - एसपी को दिए लेटर में प्रदीप ने कहा है कि रागिनी उसके साथ रजामंदी से रहती थी और उसने कोई रेप नहीं किया। जिसका सबसे बड़ा सबूत वह सीसीटीवी फुटेज है जिसमें उसके पिता अपने साथियों के साथ रागिनी को जबरन गोद में उठाकर ले जा रहे हैं। प्रदीप ने कहा है कि अगर वो जबरन रागिनी को रखता या जिस्मानी रिश्ते बनाता तो वह पिता के साथ खुशी से क्यों नहीं गई? उसे जबरिया उठाकर क्यों ले जाना पड़ा?
    - उसके मुताबिक, रागिनी और मैं एक-दूसरे से प्यार करते थे। हम दोनों बालिग हैं इसलिए शादी भी कर ली। रागिनी ने मुझे भरोसा दिया था कि उसके घर वाले शादी काे कबूल कर लेंगे, लेकिन जब उन्हें शादी के बारे में पता चला तो उन्होंने मेरे और रागिनी के साथ मारपीट की। अब जबरन रागिनी को उठा ले गए और मुझ पर रेप का झूठा केस दर्ज करा दिया है।
    पिता ने वीडियो को बताया फर्जी
    वहीं मामले पर लड़की के पिता का कहना है कि हथियार की दम पर प्रदीप मेरी बेटी को जबरन उठा ले गया था और उससे झूठी शादी रचाई। प्रदीप द्वारा किए गए अपराध को लेकर बेटी ने पुलिस में बयान दर्ज करा दिए हैं। इस मामले में पुलिस ने रेप का मामला भी दर्ज कर लिया है। जिस वीडियो फुटेज में लड़की को हमारे द्वारा उठाने का दावा किया जा रहा है वह फर्जी वीडियो है।

    युवती ने बयान दर्ज कराए हैं, वीडियो फुटेज की भी जांच होगी
    एसपी डाॅ. आशीष ने बताया कि इस मामले में लड़की ने खुद आकर अपने बयान दिए हैं कि लड़के ने उसे बंधक बनाकर रखा और रेप किया। लड़के ने जो अर्जी दी हैं, उनकी जांच की जा रही है और वीडियो फुटेज भी जांच में शामिल किए जाएंगे।
    आगे की स्लाइड्स में देखें, मामले से जुड़ीं फोटोज...
  • शादी के फोटो को लड़का बता रहा अहम सबूत।
  • लड़के ने सबूत के तौर पर पेश किए CCTV फुटेज।
  • प्रदीप अपनी पत्नी रागिनी को वापस लाने के लिए पिछले 15 दिन से पुलिस अफसरों के यहां जा-जाकर फरियाद कर रहा है
  • लड़के ने सबूत के तौर पर पेश किए CCTV फुटेज।
  • प्रदीप ने कहा है कि रागिनी उसके साथ रजामंदी से रहती थी और उसने कोई रेप नहीं किया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: married girl kidnapped by parents
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Gwalior

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top