Home »Madhya Pradesh »Gwalior» Synthetic Cheese Factory Exposed

मिलावटी पनीर की फैक्टरी पकड़ी, पहले भी हो चुका है 7 लाख का जुर्माना

Bhaskar News | Apr 21, 2017, 08:36 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
symbolic image.

डेमो इमेज।

ग्वालियर/मुरैना. दूध के मिलावटी प्रोडक्ट बनाने वाले माफिया नरेंद्र मोदी की पनीर की फैक्टरी प्रशासन ने गुरुवार की देर शाम पकड़ी है। यह फैक्टरी आजकल जीके मिल्क डेयरी के नाम से चल रही थी। यहां 12 क्विंटल पनीर तैयार मिला। साथ ही पनीर बनाने का सरपेटा दूध का पाउडर व रिफाइंड तेल के 16 टिन पकड़े गए। यह माल जब्त किया गया। देर रात तक कार्रवाई जारी थी।
शहर के महाराजपुर इलाके में मिली इस फैक्टरी पर प्रशासन के साथ मिलकर फूड सेफ्टी की टीम ने छापा मारा था। पहले यह माफिया एबी रोड पर फैक्टरी चलाता था। जिस पर छापे के बाद बड़ी मात्रा में पनीर पकड़ा गया था। उस मामले में मोदी पर सात लाख रुपए का जुर्माना एडीएम कोर्ट से हुआ था।
फूड सेफ्टी ऑफिसर अवनीश गुप्ता कहते हैं कि मोदी अपील में चला गया। वह मामला अभी सुनवाई में चल रहा है।
कलेक्टर विनोद शर्मा को गर्मी के दिनों में दूध की कमी होते ही मिलावटियों के हावी होने की सूचनाएं मिल रही थीं। दैनिक भास्कर ने भी दूध की कमी के बीच सिंथेटिक दूध की भरमार संबंधी समाचार प्रकाशित किया। तब कलेक्टर ने एफएसओ गुप्ता समेत रेखा सोनी और सविता सक्सेना का संयुक्त दल बना दिया। जिसने गुरुवार को दूध माफिया मोदी की फैक्टरी पर छापा मारा।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: synthetic cheese factory exposed
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Gwalior

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top