Home »Madhya Pradesh »Indore »News » 2006 Regarding Worship And Prayer Dispute

2006 में पूजा और नमाज को लेकर कुछ यूं हुआ था विवाद

Dainikbhaskar.com | Feb 15, 2013, 00:34 AM IST

भोपाल।धार जिले में स्थित भोजशाला में शुक्रवार को वसंत पंचमी होने से एक बार फिर विवाद की स्थिति बन सकती है। हिन्दू संगठन जहां दिनभर सरस्वती पूजन पर अड़े हैं वहीं राज्य सरकार ने कोर्ट से दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक नमाज पढ़ने की व्यवस्था कराने की बात कही है। शुक्रवार को सूर्योदय के साथ सरस्वती पूजन शुरू होगा।
हिंदू संगठनों ने पूरे दिन पूजा की तैयारी की है। काशी के शंकराचार्य सहित कई संत भी इस पूजन में शामिल हो सकते हैं। दूसरी तरफ प्रशासन पर दोपहर 1 से 3 बजे तक नमाज करवाने की जिम्मेदारी है। एक साथ पूजा व नमाज कैसे होगी इस पर अधिकारी मौन हैं। नमाज के दौरान भोजशाला खाली करवाई जाएगी या नहीं?
2006 की तरह नमाज भोजशाला की छत पर होगी या फिर परिसर में, इसका भी खुलासा नहीं किया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर धार को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आपात स्थिति से निपटने के लिए दो स्थलों को अस्थाई जेल घोषित किया गया है। 2003 और 2006 में हुए विवादों को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।
स्लाइड्स के जरिए आइए जानते हैं 2006 में कैसे हुआ था विवाद
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: 2006 regarding worship and prayer dispute
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From News

          Trending Now

          Top