Home »Madhya Pradesh »Indore »News» Actress And Dancer Sudha Chandran Talk With Bhaskar In City Visit

इस डांसर ने हादसे में खो दिया था सबकुछ, नेगेटिव किरदार से मिली पहचान

Bhaskar News | Mar 20, 2017, 03:48 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस हैं सुधा।

इंदौर. एक प्राइवेट प्रोग्राम में शामिल होने शहर आई टीवी और फिल्म एक्ट्रेस सुधा चंद्रन ने सिटी भास्कर से बातचीत की। जिसमें उन्होंने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के कुछ अनछुए पहलुओं को शेयर किया। बता दें कि उनके 17 साल की उम्र में हुए एक हादसे में उनके पैर को काटना पड़ गया था। जिसके बाद उनका डांसिंग करियर खतरे में पड़ गया था, लेकिन उन्होंने नकली पैर से तैयारी कर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में पहचान कायम की। ऐसे हुईं थी हादसे का शिकार...
- उन्होंने 3 साल की उम्र से भरतनाट्यम सीखना शुरू किया। वे रोज सुबह स्कूल जाती, फिर डांस स्कूल जाती और रात 9.30 बजे घर पहुंचती।
- वे 10वीं में 80 फीसदी के साथ क्लास टॉपर्स में थीं, लेकिन साइंस स्ट्रीम के बजाय आर्ट्स लिया ताकि डांस कंटिन्यू कर सकें।
- एक बार वे बस से जा रही थी और बस का एक्सीडेंट हो गया। जिसमें उनके पैर में फ्रैक्चर हुआ। सभी पैसेंजर्स में सबसे कम चोट उन्हें लगी। कुछ घाव भी थे। डॉक्टर ने उनकी पट्टी कर दी।
- कुछ वक्त बाद उस घाव में गैंगरिन हो गया। जिसके चलते उनका पैर का पंजा अलग करना पड़ा। उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल की थी।
कैसे शुरू किया फिर से डांस
- सुधा को जयपुर लिम्ब लगाया गया और उन्होंने दोबारा चलना सीखा। 4 महीने तो उन्हें सीधा चलने में लग गए। कुछ समय बाद सुधा ने दोबारा डांस करना शुरू किया।
- जब उन्हें सेंट जेवियर्स में परफॉर्म करने का ऑफर आया तो स्टेज पर जाने से पहले वे काफी डरी हुई थी। हालांकि, परफॉर्मेंस बहुत अच्छी हुई, स्टैंडिंग ओवेशन मिला।
- परफॉर्मेंस के बाद स्टेज के पीछे पहुंची तो पिता ने उनके पैर छूते हुए कहा कि मैं सरस्वती के पैर छू रहा हूं, तुमने नामुमकिन को मुमकिन कर दिया।
- वह वक्त ही उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट बना। उसे बाद मीडिया और लोगों की तवज्जो मिली। बाद में उन्हें लेकर 'नाच मयूरी' नाम से एक बायोपिक भी बनाई गई।
नेगेटिव किरदार से मिली पहचान
उन्होंने कहा कि मैंने अपनी ज़िंदगी के 13 साल टेलीविज़न को दिए हैं। जीवन के हर उतार-चढ़ाव को करीब से देखा है। एक वक्त था जब टेलीविज़न से दूर भी हो गई थी, लेकिन फिर वक्त बदला और सीरियल्स मिलेे। मैंने ज्यादातर नेगेटिव किरदार ही किए हैं। अब तो लोगों को कहीं न कहीं लगता है कि सुधा चंद्रन यानी नेगेटिव किरदार।
आगे उन्होंने कहा कि यह बात मैं इसलिए कह रही हूं कि जो आपकी पहचान है, जिससे आपको लोग जानते है, पसंद करते हैं, उसे बनाए रखें। यही कारण है कि आज भी जो किरदार निभा रही हूं वो सबसे ज्यादा हिट हो रहे हैं। नेगेटिव रोल के कारण ही पॉजिटिव रोल की वैल्यू बढ़ती है।
मेकअप और ड्रेसअप का रखती हैं खास ख्याल
सुधा के मुताबिक, टेलीविज़न और फिल्म इंडस्ट्री के अलावा भी हर जगह महिलाओं के लुक्स को ज्यादा महत्व दिया जाता है। हर फील्ड में लुक्स को इम्पॉर्टेंट बना दिया गया है। खासतौर पर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में यह ज़रूरी हो गया है कि क्योंकि महिलाएं स्क्रीन पर आती हैं और लाखों लोग देखते हैं। इसे ही यंग जनरेशन फॉलो करती है। आपकी हर एक बारीक से बारीक चीजों पर नजर रहती है। इसीलिए एसेसरीज़ से लेकर मेकअप और ड्रेसअप का मैं भी खासा ध्यान रखती हूं।
आगे की स्लाइड्स में देखें, एक्ट्रेस सुधा चंद्रन की चुनिंदा फोटोज...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: actress and dancer Sudha Chandran talk with bhaskar in city visit
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top