Home »Madhya Pradesh »Indore »News» Neemuch Cop Jogawat 15kg Weight Loss In A Month

180kg वजन वाले पुलिस इंस्पेक्टर ड्यूटी पर लौटे, सर्जरी के बाद दिखने लगे ऐसे

dainikbhaskar.com | Apr 13, 2017, 06:17 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत सर्जरी से पहले और बाद में ।

नीमच. मशहूर लेखिका शोभा डे के ट्वीट के बाद चर्चा में आए 180 किलो के मध्यप्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत ने नीमच पुलिस लाइन में ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है। मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में टीआई जोगावत की 2 मार्च को बेरियाट्रिक सर्जरी हुई थी। 8 मार्च को नीमच लौटे थे। तभी से वे घर पर आराम कर रहे थे। 41 दिन में उनका उनका 15 किलो वजन घट चुका है। वे अब 164 किलो के हो गए हैं।सालभर में खत्म होगा 80kg वजन...
- इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत का एक महीने में 15 किलोग्राम वजन कम हो गया है। अब वे आसानी से बाइक चला रहे हैं।
- जोगावत सर्जरी के बाद लिक्विड डाइट पर चल रहे हैं। सबुह नाश्ते में मूंग की दाल, छाछ और पपीता का जूस ले रहे हैं।
- दौलत राम जोगावत ने बताया, अब मैं बहुत फिट महसूस कर रहा हूं। डॉक्टर से मिले निर्देशों के अनुसार ही मैं डाइट ले रहा हूं और एक घंटे तक पैदल भी चलता हूं। मेरी हेल्थ पहले से काफी बेहतर है और वजन भी कम हो रहा है।।
- बैरियेट्रिक सर्जन डॉ. मुफ्फजल लकड़वाला का मानना है कि, एक साल के भीतर जोगावत अपना 80 किलो वजन कम कर लेंगे। मोटापा कम होने के साथ ही डायबिटीज, अनिद्रा, लंफडिमा और हाइपरटेंशन जैसी बीमारियां खत्म हो जाएंगीं।
1 साल में 80 किलो होगा कम
- डॉक्टर के मुताबिक, जोगावत की इस सर्जरी में 3.5 लाख का खर्च आया है। लेकिन उनका फ्री में इलाज किया गया है। उनकी सर्जरी दो डॉक्टरों और एक नर्स की टीम ने किया है।
- डॉ लकड़ावाला के मुताबिक, एक साल में और करीब 80 किलो वजन कम हो जाएगा।
- ऑपरेशन के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ जोगावत ने 21 फरवरी के बाद जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव को याद किया है। उन्होंने लेखिका शोभा डे सहित सभी का धन्यवाद किया है।
- लेखिका शोभा डे के लिए जोगावत ने कहा कि, "वे मेरी बहन जैसी हैं। उनकी बदौलत ही यहां तक आ पाया हूं।"
शोभा-डे ने Tweet कर उड़ाया था मजाक
- 21 फरवरी को लेखिका शोभा डे ने एक भारी भरकम डीलडौल वाले पुलिस जवान का फोटो ट्वीट किया और साथ में लिखा था, "मुंबई में आज भारी बंदोबस्त है।"
- जिस भारी भरकम डीलडौल वाले पुलिस जवान की फोटो ट्वीट में थी, वह इंस्पेक्टर दौलत सिंह जोगावत की थी, जो मध्यप्रदेश पुलिस का है और नीमच में पदस्थ है।
- शोभा डे के तंज कसने के बाद मुंबई पुलिस भी नाराज हुई थी। मुंबई पुलिस ने तुरंत ट्वीट करके कहा था, "यह पुलिस वाला महाराष्ट्र पुलिस का नहीं है। हम आप जैसे लोगों से और बेहतर नागरिक होने की उम्मीद करते हैं।"
- इस ट्वीट के बाद नीमच एसपी मनोज कुमार सिंह भी सामने आए। उन्होंने कहा कि जोगावत बेहद मुस्तैद पुलिस अधिकारी हैं और उन्होंने जिन मामलों में विवेचना की है उसकी तारीफ अदालत भी कर चुकी है।
- वह 'सिंहस्थ कुंभ मेले’ में भी ड्यूटी दे चुके हैं। वह वजन बढ़ने के बावजूद बखूबी ड्यूटी देते हैं।
आगे की 8 स्लाइड्स में देखिए, इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत से रिलेटेड Photos...
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: neemuch cop jogawat 15kg weight loss in a month
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top