Home »Madhya Pradesh »Indore »News» The Soldier Had Murdered Wife

सैनिक ड्यूटी पर रहा और पत्नी हो गई प्रेग्नेंट, मर्डर कर नदी में फेंकी थी लाश

bhaskar News | May 19, 2017, 01:08 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
सैनिक ड्यूटी पर रहा और पत्नी हो गई प्रेग्नेंट, मर्डर कर नदी में फेंकी थी लाश
उज्जैन/इंदौर. बहुचर्चित टीना हत्याकांड का फैसला 25 माह बाद गुरुवार को आया। कोर्ट ने आरोपी पति विजेश यादव (पूर्व सैनिक) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। सजा सुनने के बाद उसने सिर झुका लिया। आरोपी ने गर्भवती पत्नी की लाश सेना की पेटी में बंद कर शिप्रा में फेंकी थी। क्या है मामला...
-पुलिस को जब पेटी मिली तो छह साल की बेटी ने उसे पहचान लिया। बोलीं थी- यह पापा की पेटी है।
-इसी गवाही के आधार पर सैनिक को गिरफ्तार किया था। मामले में कोर्ट ने उसके भाई राहुल और पिता विक्रम यादव को साक्ष्यों के अभाव में दोषमुक्त कर दिया।
-नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के आलमपुर उड़ाना गांव में शिप्रा नदी में (पानी उतरने के बाद) 30 मार्च 2015 को सेना की काले रंग की पेटी में सीमेंट कांक्रीट के घोल में सनी महिला की क्षत-विक्षत लाश मिली थी।
-भोपाल में पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि महिला को छह माह का गर्भ था।
-टीआई विवेक गुप्ता ने बताया शव के शिनाख्त की कोशिश की जा रही थी कि इसी बीच पता चला कि आठ मार्च को सांवेर थाने में बरियाबावड़ी के पीरूलाल ने बेटी टीना की गुमशुदगी दर्ज कराई है।
-पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए पीरूलाल, मां श्यामा बाई और बहन गीता को बुलाया। बहन और मां ने कपड़े व बिछिया व अंगूठी देख कर शव की पहचान टीना के रूप में की।
-पुलिस ने टीना के पति विजेश के साथ देवर राहुल व ससुर विक्रम के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर तफ्तीश शुरू की।
डीएनए से पुष्टि हुई कि लाश टीना की है
-टीआई ने बताया परिजनों ने शव की पहचान टीना के रूप में की थी लेकिन पुष्टि के लिए डीएनए कराया जाना जरूरी था। इसलिए माता-पिता और टीना के डीएनए की जांच कराई।
-रिपोर्ट पॉजीटिव आने से यह साफ हो गया कि शव टीना का ही है। उसकी शादी मुकाता के विक्रम सिंह यादव के बेटे सेना के जवान विजेश से हुई थी।
-विजेश के बारे में पुलिस को पता चला कि वह जम्मू में पदस्थ है। इसलिए पुलिस ने उसके भाई राहुल और पिता विक्रम को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने कबूल लिया कि टीना की हत्या विजेश ने की है।
चरित्र शंका में मार डाला
-पुलिस ने विजेश को भटिंडा में आर्मी कैंप से सितंबर 2015 में गिरफ्तार किया। उसने पुलिस को बताया जब मार्च में घर आया तो टीना को गर्भवती देख माथा ठनक गया।
-उसने बताया वार्षिक छुट्टी के बाद आठ मार्च को उसे जम्मू-कश्मीर वापस लौटना था। शाम को हजरत निजामुद्दीन ट्रेन से उसका रिजर्वेशन था।
-सुबह वह किसी काम से घर से बाहर निकला था। लौटा तो उसने टीना को जीजा के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था।
-गुस्से में आकर गला घोंटकर उसने टीना को मार डाला।
-उसने बताया कि पत्नी को कई बार समझाया था। अवैध संबंधों की जानकारी उसके माता-पिता को भी दी थी।
पेटी में टीना के शव को रखा और सीमेंट कंक्रीट का घोल बनाकर भर दिया
-उसने बताया सेना की पेटी में टीना के शव को रखा और सीमेंट कंक्रीट का घोल बनाकर भर दिया ताकि पानी में पेटी डूबी रहे और किसी को पता न चले।
-विजेश ने आठ मार्च को उज्जैन रेलवे स्टेशन आने के लिए गांव से एक गाड़ी किराए पर ली। उसमें पेटी लादी। आलमपुर उड़ाना पहुंचने पर पेटी को नदी में फेंक दिया।
-वहां से वह गाड़ी लेकर स्टेशन पहुंचा और भाई राहुल को बुलाकर गाड़ी दे दी। उसके बाद विजेश जम्मू के लिए रवाना हो गया।
पत्नी की गुमशुदगी के बारे में इंदौर कलेक्टर को चिट्ठी भी लिखी थीं
-जम्मू पहुंचने के बाद विजेश ने गुनाह छिपाने के लिए पत्नी की गुमशुदगी के बारे में इंदौर कलेक्टर को पत्र लिखा था।
-पत्र में लिखा था कि आठ मार्च को ट्रेन में उसे बैठाने के लिए टीना भी रेलवे स्टेशन आई थी, जहां से उसे मायके (बरियाबावड़ी) जाना था लेकिन वह न तो मायके पहुंची और न ही मुकाता स्थित ससुराल।
-जम्मू में वह आतंकवादी क्षेत्र में पदस्थ है। पत्नी की गुमशुदगी को लेकर वह परेशान है। पत्र में पत्नी की तलाश कराने की मांग की थी।
आजीवन कारावास की सजा दिलाने में इनकी रही भूमिका
-शुरुआती जांच टीआई विवेक गुप्ता ने की। उन्होंने बताया बाद में पता चला कि टीना नवविवाहिता है तो आगे की तफ्तीश तत्कालीन सीएसपी व वर्तमान समय में एआईजी विजय डावर ने की।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: The soldier had murdered wife
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top