Home »Madhya Pradesh »Indore »News» Rss Ammelan Is Gong To Held From 4 jan2013

आरएसएस का मेन्यू तैयार, 400 ग्राम नमकीन पूरी व हरी मिर्च मिलेगी

dainik bhaskar news | Dec 30, 2012, 01:34 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
आरएसएस का मेन्यू तैयार, 400 ग्राम नमकीन पूरी व हरी मिर्च मिलेगी

इंदौर।आरएसएस के मालवा प्रांत के एकत्रीकरण में शामिल होने वाले एक लाख से ज्यादा स्वयंसेवकों के भोजन का मेन्यू फाइनल हो गया है। प्रत्येक स्वयंसेवक को 400 ग्राम नमकीन पूरी और एक तली हुई हरी मिर्च पैकेट में परोसी जाएगी। स्वयंसेवी संस्थाओं के जरिए पूरी बनवाने का काम 4 जनवरी की रात को शुरू होगा।

छह स्थानों पर 25-25 हजार पैकेट तैयार होंगे, जो 6 जनवरी को सुबह सुपर कॉरिडोर पहुंचाए जाएंगे। विवेकानंदपुरम् में 4000 से ज्यादा वाहनों के जरिए स्वयंसेवक पहुंचेंगे। लौटते समय भोजन के पैकेट दिए जाएंगे। भोजन के पैकेटों की व्यवस्था के लिए 350 स्वयंसेवकों को लगाया गया है। रविवार सुबह 11 बजे आसपास के छह रूटों से बसें चलाकर रिहर्सल की जाएगी कि शहर के मुहाने से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में कितना वक्त लगेगा।

प्लास्टिक की थैली का उपयोग नहीं- नमकीन पूरी और तली हुई मिर्च कागज के लिफाफे में दी जाएगी। संघ पदाधिकारियों कहना है कि इससे पर्यावरण की रक्षा का संदेश जाएगा। नमकीन पूरी और हरी मिर्च के मेन्यू को लेकर उनका मानना है कि संघ समाज से लेकर समाज को ही देने का काम करता है। स्वयंसेवक यहां पकवान खाने के लिए बिलकुल नहीं आ रहे हैं।    

खुली जीप से दोपहर दो बजे पहुंचेंगे संघ प्रमुख- संघ प्रमुख मोहन भागवत दोपहर दो बजे खुली जीप से कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे। मंच के आसपास उनकी सुरक्षा के लिए 70 से ज्यादा स्वयंसेवकों का घेरा रहेगा। संघ ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए 750 स्वयंसेवकों का दस्ता अलग से तैयार किया है। इसके तहत करीब 20 वॉच टॉवर से निगाह रखी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: rss ammelan is gong to held from 4 jan2013
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top