Home »Madhya Pradesh »Indore »News » Stolen In The Temple Indore Madhya Pradesh

मंदिर में भी पाप करने से बाज नहीं आए दुष्ट, पर सीसीटीवी ने कर लिया कैद

Dainik Bhaskar News | Dec 03, 2012, 03:11 AM IST

इंदौर। खजराना मेन रोड स्थित कालिका माता मंदिर में शनिवार देर रात चोर चांदी का मुकुट और छत्र चुरा ले गए। छत्र 11 किलो और मुकुट तीन किलो वजनी था। कुल चोरी 14 से 16 लाख तक की बताई जा रही है। दो चोर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए। फुटेज को देखकर पता चलता है कि चोरों ने माताजी की मूर्ति पर पैर रखकर मुकुट निकाला और छत्र भी तोड़ लिया। दोनों 2:59 बजे मंदिर में घुसे थे और 3:15 बजे बाहर निकल आए।

मंदिर की देखरेख करने वाले कमल वर्मा मंदिर परिसर में ही परिवार के साथ रहते हैं। वे रात को मंदिर का ताला लगाकर सो गए थे। सुबह पांच बजे पूजन करने उठे तो मंदिर के दरवाजे का नकूचा टूटा था। मूर्ति का मुकुट और ऊपर लगा छत्र गायब था।

वर्मा ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मंदिर में न तो कोई गार्ड है और न ही परिसर में कोई गेट लगा है। आसपास की दीवारें भी छोटी हैं जिससे चोर आसानी से दीवार कूदकर भाग सकते हैं। चोरी हुआ छत्र ढाई महीने पहले अनजान भक्तने गुप्तदान में दिया था। मुकुट भी पांच साल पहले गुप्त दान में मिला था।

डीजे के कारण तोडफ़ोड़ की आवाज नहीं आई : मंदिर के व्यवस्थापक ने बताया कि रात को मंदिर के पीछे की कॉलोनी में कार्यक्रम चल रहा था। डीजे की आवाज का भी चोरों ने फायदा उठाया है। डीजे के कारण हमें चोरों द्वारा की गई तोडफ़ोड़ की आवाज सुनाई नहीं दी।

सीसीटीवी कैमरे में दिखे दो चोर

मंदिर में चार कैमरे लगे हैं। एक माताजी के गेट के ठीक सामने, दो मुख्य द्वार पर व एक मंदिर की घंटी के पास। दो चोर कैमरे में कैद हुए हैं। उनकी भीतर घुसने से लेकर बाहर आने तक की रिकॉर्डिंग हुई है। हालांकि जिस कैमरे में वे कैद हुए हैं उसमें उनके चेहरे स्पष्ट दिखाई नहीं दे रहे हैं। परिसर में लगे बाकी कैमरों से वे बचते-बचाते पीछे की दीवार कूदकर भाग निकले। इससे पता चलता है कि चोरों ने रैकी कर घटना को अंजाम दिया है। पुलिस फुटेज के आधार पर उनकी तलाश कर रही है। इसके अलावा क्षेत्र के डेरों में रहने वाले लोगों के घरों में भी पुलिस ने सर्चिंग की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: stolen in the temple indore madhya pradesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From News

      Trending Now

      Top