Home »Madhya Pradesh »Indore »News» Today Is Salman Khan S Birthday

दबंग से जुड़े ये दो रोचक तथ्य शायद ही अबतक आप जान पाए होंगे!

dainikbhaskar.com | Dec 27, 2012, 01:45 IST

  • इंदौर।मोस्ट पॉपुलर बैचलर एवं बॉलीवुड दबंग एक्टर सलमान खान आज 47 साल के हो गए। कई युवतियों के दिलों की धड़कन तथा युवकों के सुपर एक्शन हीरो बन चुके सलमान खान का निवास स्थल तो वैसे मुंबई के बांद्रा में है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस महान अभिनेता का जन्म भारत के किस शहर में हुआ?

    इस बात से आज भी बहुत लोग अनजान हैं। यही नहीं, सलमान की पढ़ाई से भी संबंधित भी एक रोचक जानकारी अभी भी लोगों से छिपी है। 80 से अधिक फिल्मों में किरदार निभा चुके सलमान खान आज धूमधाम से अपने जन्मदिन की तैयारी में जुटे हैं। ऐसे में उनके फैन्स उनसे संबंधित हर जानकारी इकट्ठा करना चाहते हैं।

    तो आखिर सलमान खान का जन्म किस शहर में हुआ..स्कूल से जुड़ी वो कौन-सी रोचक जानकारी है, जिसे उनके फैन्स नहीं जानते..इन सभी रोचक तथ्यों को आगे की तस्वीरों पर क्लिक करके जानिए...

  • 27 दिसंबर, 1965 को जन्मे इस दबंग के पिता का नाम सलीम खान और उनकी मां का नाम सलमा है। सलमा (पुराना नाम सुशीला चरक) सलमान के पिता सलीम खान की पहली पत्नी हैं, जबकि सलीम खान की दूसरी शादी भी हुई है। उनकी दूसरी पत्नी तथा सलमान की सौतेली मां का नाम हेलेन है। इन दोनों ने कुछ फिल्मों में साथ काम भी किया है।

  • ऐसा कहा जाता है कि सलमान खान के दादा अफगानिस्तान में रहते थे। वे बाद में वहां से भारत आकर मध्यप्रदेश में बस गए। सलमान खान ने एक बार खुद इस बात को स्वीकार किया है कि वे आधे हिंदू और आधे मुस्लिम हैं।

  • सलमान खान के दादा जब अफगानिस्तान से मध्यप्रदेश में आकर बसे तो उनके साथ उनके बेटे भी यहीं थे और इसी राज्य के इंदौर शहर में सलमान खान का जन्म हुआ। इंदौर मध्यप्रदेश का जाना-माना शहर है। इसे मिनी मुंबई भी कहा जाता है।

  • उनके जन्म के कुछ साल बाद पूरा परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया। इसके बाद उनकी स्कूली पढ़ाई भाई अरबाज व सोहेल की तरह बांद्रा स्थित सेंट स्टेनिस्लॉस हाई स्कूल में हुई। लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्होंने शुरू से लेकर अंत तक की पढ़ाई सिर्फ इसी स्कूल में की। उन्होंने शुरुआती पढ़ाई किसी और स्कूल से की। वह स्कूल मध्यप्रदेश में ही स्थित है। हालांकि, उनकी पढ़ाई इंदौर में नहीं हुई।

  • सलमान खान ने छोटे भाई अरबाज खान के साथ शुरुआती पढ़ाई मध्यप्रदेश के ग्वालियर स्थित सिंधिया स्कूल से की। सलमान से जुड़ी इस बात को आज भी बहुत कम लोग ही जानते हैं।

  • सलमान खान को उनके 47 वें जन्मदिन के अवसर पर दैनिक भास्कर परिवार की तरफ से ढेर सारी बधाइयां।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: today is salman khan s birthday
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top