Home »Madhya Pradesh »Jabalpur » Radha Krishna Temple Sculptures Stolen

राधा-कृष्ण मंदिर से 8 मूर्तियां चोरी, पंडिजी और भक्त सो रहे थे पीछे

bhaskar News | Dec 02, 2016, 06:24 AM IST

राधा-कृष्ण मंदिर से 8 मूर्तियां चोरी, पंडिजी और भक्त सो रहे थे पीछे
जबलपुर. सिहोरा खितौला के स्टेशन से मात्र डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर स्थित 125 साल पुराने राधा कृष्ण मंदिर से बुधवार रात चोरों ने अष्ट धातु की 8 मूर्तियां चोरी कर लीं। यह चोरी इतनी सावधानी से की गई कि मंदिर में रात में सेवाएं देने वाले भक्त और पीछे की तरफ रहने वाले पंडित जी को सुबह ही पता लगा कि मंदिर पर चोरों ने धावा बोलकर मूर्तियां चुरा ली हैं। चोरी गई मूर्तियों में राधाकृष्ण, लक्ष्मीनारायण, राम, लक्ष्मण, जानकी, लड्डू गोपाल की मूर्तियां शामिल हैं। इनमें से लड्डू गोपाल की मूर्तियों को छोड़कर बाकी सभी मूर्तियां डेढ़-डेढ़ फुट की थीं।

चोरी की जानकारी मिलते ही बस्ती में बने इस मंदिर में भक्तों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। भीड़ ने काफी देर तक अपने गुस्से का इजहार किया और पुलिस की गश्त व सुरक्षा व्यवस्था पर तीखे प्रहार किये। जब लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर जाम की स्थिति निर्मित कर दी तो एसडीओपी डीएल तिवारी ने लोगों को आश्वासन दिया कि चोरों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। इस संबंध में क्षेत्रीय लोगों ने बताया है कि संतोष कुमार रात में एक विवाह समारोह में गया था, रात करीब एक बजे जब वह लौट कर आया तो उसने चैनल गेट पर ताला लगाया और फिर परछी में जाकर सो गया। सुबह जब वह उठा तो चैनल गेट का ताला टूटा हुआ था। मंदिर में लकड़ी के दरवाजे की सांकल भी टूटी मिली। जब संतोष ने मंदिर के गर्भगृह में देखा तो मूर्तियां गायब मिलीं। उसने तुरन्त मंदिर के पंडित को जानकारी दी। चोरी की जानकारी मिलते ही खितौला थाने की पुलिस वहां पहुंची तथा उसके बाद एफएसएल की टीम और डॉग स्क्वायड वहां पहुंची। काफी देर तक जांच-पड़ताल के बाद जो भी तथ्य मिले उसके आधार पर पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी गई है। पुलिस ने दो टीमें बनाई हैं और एक टीम को कटनी भेजा गया है। इसके अलावा इंदौर से आई एक बारात की बस के चालक व परिचालक से भी पूछताछ की गई है।
खोजबीन की कोशिश
चोरों का पता लगाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। पुलिस को जो सूचनाएं मिली हैं, उसके आधार पर खोजबीन की कोशिश की जा रही है।
डीएल तिवारी, एसडीओपी, सिहोरा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Radha Krishna temple sculptures stolen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Jabalpur

      Trending Now

      Top